आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
मरुधरा लेगी खुलकर सांस..! 13 शहरों में विकसित होंगे ‘ग्रीन लंग्स’, 19 करोड़ रुपए होंगे खर्च

पर्यटन

मरुधरा लेगी खुलकर सांस..! 13 शहरों में विकसित होंगे ‘ग्रीन लंग्स’, 19 करोड़ रुपए होंगे खर्च

पर्यटन//Rajasthan/Jaipur :

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 13 शहरों में ग्रीन लंग्स विकसित करने के लिए 19 करोड़ रुपए के वित्तीय प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 13 शहरों में ग्रीन लंग्स विकसित करने के लिए 19 करोड़ रुपए के वित्तीय प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। इस राशि से इन शहरों के आसपास वन क्षेत्रों का विकास किया जाएगा।
स्वीकृति के अनुसार, अलवर के मूंगस्का, चूरू के राजगढ़, चित्तौड़गढ़ के मंगलवाड़, राजसमंद के नाथद्वारा व गणेश टेकड़ी एवं उदयपुर के रिसाला में 2-2 करोड़ रुपए तथा बारां के खैरखेड़ी, बांसवाड़ा के श्यामपुरा, चित्तौड़गढ़ के किला ब्लॉक, दौसा के नीलकंठ महादेव, जयपुर के कानोता बांध, राजसमंद के बांदरिया मगरा एवं टोंक के कच्चा बांध क्षेत्र में 1-1 करोड़ रुपए की लागत से वन क्षेत्रों का विकास कर आमजन के लिए खोला जाएगा। इस पर जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।
बजट में की थी घोषणा
मुख्यमंत्री गहलोत के इस निर्णय से इन शहरों में आमजन को शुद्ध वातावरण एवं हरियाली मिलेगी और पर्यावरण संरक्षण भी हो सकेगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्ष 2023-24 के बजट में इस संबंध में घोषणा की थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments