आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
करण जौहर की फिल्म पर सेंसर की कैंची, बदले सीन, गालियां हटी

मनोरंजन जगत

करण जौहर की फिल्म पर सेंसर की कैंची, बदले सीन, गालियां हटी

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म के ट्रेलर समेत अब तक कई गाने रिलीज हो चुके हैं। फिल्म रिलीज से पहले ही अपना तगड़ा फैन बेस तैयार कर चुकी है। इसी बीच सेंसर बोर्ड ने फिल्म को देखकर इसका सर्टिफिकेशन जारी किया गया है। फिल्म में कई गालियों का भी इस्तेमाल किया गया है। 

करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म का जबरदस्त क्रेज है। लीड रोल निभा रही रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की जोड़ी फैंस के बीच खूब हिट हो रही है। जहां टीम इस फिल्म के प्रमोशन्स में जोर-शोर से लगी हुई है, वहीं सेंसर बोर्ड भी पूरी तरह से हरकत में आ गई है। फिल्म में बदलाव के आदेश देते हुए सेंसर बोर्ड ने कुछ सीन्स पर अपनी कैंची चला दी है। 
फिल्म में गालियों का इस्तेमाल
रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म के ट्रेलर समेत अब तक कई गाने रिलीज हो चुके हैं। फिल्म रिलीज से पहले ही अपना तगड़ा फैन बेस तैयार कर चुकी है। इसी बीच सेंसर बोर्ड ने फिल्म को देखकर इसका सर्टिफिकेशन जारी किया गया है। फिल्म में कई गालियों का भी इस्तेमाल किया गया है। वहीं सेंसर बोर्ड के हिसाब से एक आपत्तिजनक सीन भी है। ये देखते हुए बोर्ड ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दिया है। साथ ही, गालियां हटाने का भी निर्देश दिया है। 
ममता बनर्जी का नाम हटाओ
रिपोर्ट को मानें तो, सेंसर बोर्ड ने करण जौहर और फिल्म के मेकर्स से लोकसभा के रेफरेंस वाला एक सीन हटाने की मांग की है। उन्होंने ऑर्डर दिया है कि फिल्म से वो डायलॉग हटा दें, जिसमें बंगाल सीएम ममता बनर्जी का नाम लिया गया है। वहीं, बोर्ड ने गालियों वाले डायलॉग को भी हटाने की बात कही है। बताया गया है कि फिल्म गालियों का इस्तेमाल कई बार किया गया है। सेंसर बोर्ड के निर्देश का मान रखते हुए मेकर्स ने सभी जरूरी बदलाव कर दिए हैं। वहीं, गालियों को दूसरे शब्दों से रिप्लेस कर दिया है। 
महिलाओं से जुड़े बदलाव
इसके साथ ही फिल्म में एक शराब के एक ब्रांड ओल्ड मॉन्क का भी नाम लिया गया था। इसे भी बदलते हुए बोल्ड मॉन्क कर दिया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो, सेंसर को एक और सीन पर एतराज था, जहां महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स के स्टोर का सीन दिखाया गया था। बोर्ड के मुताबिक, ये सीन महिलाओं के स्तर को नीचा गिराता है। इसलिए मेकर्स से इसे भी हटाने के लिए कहा और शब्द को भी बदलने के निर्देश दिए। 
2 घंटे 48 मिनट की फिल्म 
रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 2 घंटे 48 मिनट की फिल्म होगी। फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं। फिल्म में पहली बार रणवीर और आलिया की जोड़ी साथ दिखाई देगी। इसके अलावा जया बच्चन, धर्मेंद्र, शबाना आजमी भी अहम किरदार निभाते दिखेंगे। करण जौहर के लिए ये बेहद स्पेशल फिल्म है, क्योंकि इंडस्ट्री में 25 साल पूरे करने के बाद डायरेक्टर की ये पहली रोमांटिक-ड्रामा फिल्म होगी।  

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments