आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
Aaj ka Rashifal : मीन राशि में 29 जुलाई से गुरु होंगे वक्री, देखें किन राशियों के जातकों को मिलेगा लाभ

Aaj ka Rashifal

मनोरंजन जगत

Aaj ka Rashifal : मीन राशि में 29 जुलाई से गुरु होंगे वक्री, देखें किन राशियों के जातकों को मिलेगा लाभ

मनोरंजन जगत/// :

 

Aaj ka Rashifal : 

इसी महीने की 29 तारीख से गुरु ग्रह स्वराशि Meen Rashifal में वक्री होने जा रहे हैं। गुरु का इस राशि में अगले पांच माह तक वक्री होकर संचार करना कई महत्वपूर्ण घटनाओं को जन्म देगा। पूंजी बाजार में और गिरावट देखने को मिल सकती है और बहुमूल्य धातुओं के भावों में तीव्र उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। गुरु का वक्री होना कुछ राशियों के जातकों के लिए लाभकारी और सुखद परिणाम देने वाला रहेगा।
Meen Rashifal पर गुरु का प्रभाव   
Meen Rashifal में गुरु का वक्री होना इस राशि के जातकों की आय में बढ़ोतरी का कारक हो सकता है। घरेलू सामान पर खर्च होगा किंतु बजट पर विपरीत प्रभाव नहीं पड़ेगा। मनोमकानाएं पूरी हो सकती है। भाई-बहिनों से पूर्व में हुआ मन-मुटाव दूर हो सकता है। करियर के क्षेत्र में भी सफलताएं अर्जित करेंगे। बेरोजगारों को अधिक दिनों तक खाली नहीं बैठना पड़ेगा। उन्हें जल्दी ही रोजगार मिलेगा। विदेश से जुड़े व्यापार में लाभ हो सकता है।
कर्क राशि पर गुरु का प्रभाव
गुरु के मीन राशि में वक्री होने पर कर्क राशि के लोगों को इस समय ससुराल पक्ष से लाभ प्राप्त हो सकता है, इतना ही नहीं ससुराल के लोगों के साथ आपके संबंध भी सुधरेंगे। इस राशि के कुछ जातकों के मन में धर्म के प्रति भावना जाग सकती है और आप आध्यात्मिक गतिविधियों में हिस्सा भी ले सकते हैं। कर्क राशि के कुछ लोगों को धार्मिक यात्राओं पर जाने का मौका भी इस दौरान मिल सकता है। यदि सामाजिक कार्य करते हैं तो आपकी सहायता से कई लोग लाभान्वित हो सकते हैं।
Kanya Rashi पर गुरु का प्रभाव
गुरु के वक्री होने से इस राशि के जो लोग रोजमर्रा से जुड़े व्यापार करते हैं उनके लिए यह अवधि बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है। इस दौरान आपकी आमदनी में दिन ब दिन बढ़ोतरी होगी। इतना ही नहीं विवाहित जातकों को जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो इस दौरान सही दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। हालांकि कोई भी फैसला लेने से पहले आपको अपने माता-पिता से बात अवश्य करनी चाहिए। साझेदारी में कारोबार करने वालों की दिन दोगनी और रात चौगुनी तरक्की हो सकती है।
Vrishchik Rashi पर गुरु का प्रभाव
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए वक्री गुरु मिले जुले परिणामों को देने वाला रहेगा। इस अवधि में विद्यार्थी वर्ग के लोगों को बीते समय में किए गए प्रयासों का अच्छा फल मिलेगा। जिन लोगों को हृदय से जुड़ी स्वास्थ्य समस्या थी उनकी सेहत में अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस राशि के कुछ जातकों को ननिहाल पक्ष के लोगों से धन लाभ मिलेगा। इस समय आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी जिसके चलते करियर के क्षेत्र में भी अच्छे फल आपको मिल सकते हैं।
Kumbh Rashi पर वक्री गुरु का प्रभाव
गुरु ग्रह के वक्री होने से कुंभ राशिवालों को आर्थिक मामलों में सफलता मिल सकती है। अगर आपने पूर्व में कहीं निवेश किया था तो उससे लाभ मिलने की भी संभावना है। घर में छोटे भाई-बहनों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। यदि किसी से प्रेम करते हैं और उनसे शादी करना चाहते हैं तो भाई-बहन आपकी बात को माता-पिता के सामने रखने में मदद करेंगे। हालांकि गले से संबंधित स्वास्थ्य समस्याएं कुंभ राशि के कुछ जातकों को परेशान कर सकती हैं इसलिए ठंडी तासीर की चीजों को खाने से थोड़ा परहेज आपको करना होगा। इस दौरान कुंभ राशि के जातक अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में भी इस अवधि में कामयाब होंगे।
Meen Rashi पर वक्री गुरु का प्रभाव
गुरु मीन राशि में चल रहे हैं और इसी राशि में वह 116 दिनों के लिए वक्री हो रहे हैं। गुरु के वक्री होने से गुरु का शुभ प्रभाव तो आपको मिलता रहेगा लेकिन जिस मात्रा में गुरु आपको शुभ फल दे सकते हैं उसमें कमी होगी। ऐसे में आपको नवंबर तक अब उन्नति एवं लाभ पाने के लिए पहले से अधिक परिश्रम करना होगा। धार्मिक और शुभ कार्यों पर आपका धन खर्च होगा। यात्रा का संयोग भी बनेगा। पूर्व में किए निवेश आपको लाभ दिलाएंगे। इस समय आप छोटी अवधि के निवेश करने से बचें, लंबी अवधि के निवेश फायदा देंगे। शिक्षा के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर होगा।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments