आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
जम्मू-कश्मीर : बारामूला से लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल और हैंड ग्रेनेड बरामद

लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल और हैंड ग्रेनेड बरामद

क्राइम

जम्मू-कश्मीर : बारामूला से लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल और हैंड ग्रेनेड बरामद

क्राइम //Jammu and Kashmir/Srinagar :

Jammu & Kashmir News: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का एंटी टेरर ऑपरेशन जोर शोर से चल रहा है। रविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली। घाटी में आतंक फैलाने के लिए कुख्यात पाक पोषित आंतकवादी संगठन लश्कर ए तैयाब के दो दहशतदर्गों को दबोचा गया है, लगातार दहशतगर्दों के ऊपर दबिश देकर उनका एनकाउंटर हो रहा है या वे दबोचे जा रहे हैं। रविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली। घाटी में आतंक फैलाने के लिए कुख्यात पाक पोषित आंतकवादी संगठन लश्कर  ए तैयाब के दो दहशतदर्गों को दबोचा गया है। दोनों लश्कर के ओवरग्राउंड मेंबर हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार दोनों आतंकी लोकल हैं। उनकी पहचान बारामूला के शीटी के रहने वाले तौसीफ रमजान भट और मोईन अमीन भट उर्फ मोमीन के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से हथियार भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार आतंकियों के पास से एक चीनी पिस्तौल, 15 गोलियां और एक हैंड ग्रेनेंड मिला है। आतंकियों से पूछताछ चल रही है। बारामूला और कश्मीर के अन्य हिस्सों में छिपे आतंकियों के बारे में उनसे पूछा जा रहा है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लश्कर के दोनों आतंकियों के मुवमेंट को लेकर खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप्स और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने शिरकवारा बस अड्डा पर एक संयुक्त नाका लगाया। दोनों संदिग्धों को वागुरा पुल की ओर जाते हुए देखा गया है,जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया। 

पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकी भागने की कोशिश करने लगे। मगर नाका में तैनात अधिकारियों ने उन्हें धर दबोचा। पूछताछ के दौरान आतंकियों ने बताया कि वे विदेशी आतंकी उस्मान के संपर्क में थे। इसके अलावा एक अन्य आतंकी अहमद शेख से भी वह बराबर संपर्क में रहता था। दोनों आतंकी सीमा पार यानी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से ऑपरेट करते हैं।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments