आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
Rajouri Encounter : आतंकियों के विरुद्ध कार्रवाई में कश्मीर के राजौरी में 5 जवान शहीद, आतंकियों का सफाया

क्राइम

Rajouri Encounter : आतंकियों के विरुद्ध कार्रवाई में कश्मीर के राजौरी में 5 जवान शहीद, आतंकियों का सफाया

क्राइम //Jammu and Kashmir/Srinagar :

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में कंडी वन क्षेत्र में शुक्रवार को आतंकवादियों की ओर से किए गए विस्फोट में स्पेशल फोर्स से जुड़े पांच जवान शहीद हो गए। 

दिल्ली में शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन समिट में जहां पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो बातचीत करने में लगे रहे, वहीं जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में उन्हीं के पाले हुए सांपों ने हमारे सुरक्षा बलों को डसने की हिमाकत की है। जिले के कंडी इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर में सेना के पांच जवान शहीद हो गए। सेना की ओर से बताया गया कि एनकाउंटर के दौरान हुए आईईडी ब्लास्ट में दो जवान मौके पर ही शहीद हो गए, जबकि तीन जवानों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, कुछ अन्य जवान घायल बताए जा रहे हैं। सेना के अधिकारियों ने दावा किया कि एनकाउंटर में कई आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है।
सेना ने एक बयान में कहा कि राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर बुधवार को संयुक्त अभियान चलाया गया था। शुक्रवार को लगभग 07ः30 बजे खोजी दल ने एक गुफा में घुसे आतंकवादियों की मौजूदगी का पता लगाया। इस दौरान आतंकवादियों की ओर से किए गए विस्फोट में स्पेशल फोर्स से जुड़े दो जवान शहीद हो गए, जबकि मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत चार अन्य घायल हो गए।
आतंकियों के खिलाफ चल रही मुहिम
सेना के अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया, जहां पर इलाज के दौरान तीन और जवानों ने दम तोड़ दिया। सेना की उत्तरी कमान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि उसके जवान पिछले महीने जम्मू क्षेत्र के भाटा धुरियां के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों के एक समूह के खात्मे के लिए लगातार खुफिया सूचना आधारित अभियान चला रहे हैं।
एक गुफा में छिपे हैं आतंकी
बयान में कहा गया है कि राजौरी सेक्टर में कांडी वन में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट सूचना के आधार पर तीन मई को संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े़ सात बजे तलाशी दल ने एक गुफा में छिपे आतंकवादियों के एक समूह को घेरा। चट्टानों और खड़े पर्वतीय क्षेत्रों से घिरा यह इलाका बेहद घना जंगली क्षेत्र है।
घायल जवान उधमपुर में कमान अस्पताल में भर्ती
बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने इसके जवाब में विस्फोट कर दिया। सेना की टीम में शामिल पांच जवान शहीद हो गए। बयान में कहा गया है कि आस-पास के क्षेत्रों से अतिरिक्त टीम को मुठभेड़ स्थल भेजा गया है और घायल सैन्यकर्मियों को उधमपुर में कमान अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
राजौरी में इंटरनेट बंद
बयान के मुताबिक, शुरुआती खबरों के अनुसार आतंकवादियों का एक समूह इलाके में फंसा हुआ है। बयान में कहा गया है कि आतंकवादी समूह में भी हताहत होने की संभावना है और अभियान जारी है। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि राजौरी इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई हैं।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments