आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
जयपुर: पब में झगड़े के बाद युवती को एसयूवी से कुचलने वाला शख्स गिरफ्तार

क्राइम

जयपुर: पब में झगड़े के बाद युवती को एसयूवी से कुचलने वाला शख्स गिरफ्तार

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

मंगलवार सुबह जयपुर के एक पब में तीखी बहस के बाद आरोपी ने अपनी एसयूवी से एक महिला को टक्कर मार दी, जिससे एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसका पुरुष मित्र गंभीर रूप से घायल हो गया।मामले से परिचित एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जयपुर पुलिस ने बुधवार को एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जिसने मंगलवार सुबह एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) से 19 वर्षीय युवती और उसके 28 वर्षीय पुरुष मित्र को कुचल दिया था।
(बाएं )
पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) (पूर्व) ज्ञान चंद यादव ने कहा, “मंगेश के रूप में पहचाने गए आरोपी ने एक दोस्त जितेंद्र की मदद से सूरतगढ़ से भागने की योजना बनाई। हमने मंगेश को गिरफ्तार कर लिया जबकि जितेंद्र को आगे की जांच के लिए हिरासत में लिया गया।

पुलिस के अनुसार, मंगलवार सुबह जयपुर के जवाहर सर्किल इलाके में एक पब में तीखी बहस के बाद मंगेश ने अपनी एसयूवी से उन्हें टक्कर मार दी, जिससे उमा सुथार की मौत हो गई, जबकि उसका दोस्त राजकुमार गंभीर रूप से घायल हो गया।

क्या है मामला 

दरअसल, मंगलवार की रात उमा सुथार अपने दोस्त राजकुमार के साथ जयपुर के एसएल मार्ग पर एक नाइट क्लब में गई थी। वहां वो दोनो डिनर कर रहे थे। आरोपी मंगेश अरोड़ा भी वहां अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गया था। मंगेश और उसकी प्रेमिका वहां शराब पी रहे थे। इसी दौरान उसने उमा और राजकुमार पर कमेंट करना शुरू कर दिया।

शराब पीकर करने लगा कमेंट और गलत हरकत 

जानकारी के मुताबिक, मृतका उमा सुथार मूल रूप से मध्य प्रदेश की रहने वाली थी। वो जयपुर में इवेंट मैनेज करने का काम करती थीं। नाइट क्लब में जब मंगेश अरोड़ा ने उसपर कमेंट करना शुरू किया तब राजकुमार ने इसका विरोध किया। इसपर मंगेश ने कहा कि वो उन्हें पहले से जानता है। फिर चारों एक साथ बैठकर बातचीत करने लगे। इस दौरान आरोपी मंगेश ने उमा को गलत तरीके से छूने की कोशिश भी की। इससे दोनों में विवाद बढ़ गया। उमा और राजकुमार सुबह होने पर नाइट क्लब से बाहर निकले और कैब का इंतजार करने लगे।

और SUV से कुचल डाला

उमा और राजकुमार जब नाइट क्लब से बाहर निकले तब आरोपी मंगेश भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बाहर आ गया। सड़क पर वो उनके साथ लड़ाई-झगड़ा करने लगा। कुछ ही देर बाद वो वहां से चला गया। उमा और राजकुमार कैब का इंतजार कर रहे थे। तभी आरोपी मंगेश तेजी से अपनी एसयूवी लेकर आया और दोनों पर चढ़ा दिया। आनन-फानन में  रेस्तरां के कर्मचारी उन दोनों को नजदीकी अस्पताल ले गए जहां उमा की मौत हो गई, जबकि राजकुमार का अभी भी इलाज चल रहा है। पुलिस ने बुधवार को आरोपी मंगेश अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से अब पूछताछ की जाएगी।

आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments