आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
इजरायल ने दिया हमले का जवाब, गाजा पर दागे रॉकेट, 35 लोगों की मौत!

राजनीति

इजरायल ने दिया हमले का जवाब, गाजा पर दागे रॉकेट, 35 लोगों की मौत!

राजनीति//Delhi/New Delhi :

इजरायल की सेना का कहना है कि उसने हमास के परिसर पर मिसाइल से हमला किया, जिसमें 2 लोग मारे गए हैं। यह हमारी जवाबी कार्रवाई है।

हमास की ओर से किए गए हमले का जवाब देते हुए इजरायल ने सोमवार तड़के (27 मई 2024) गाजा पर अटैक किया है। गाजा अधिकारियों का कहना है कि राफा में विस्थापित लोगों के एक शिविर पर इजरायली हमलों में कम से कम 35 लोग मारे गए हैं। इजरायल की सेना का कहना है कि उसने हमास के परिसर पर हमला किया, जिसमें 2 लोग मारे गए हैं।
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि राफा में जहां इजरायल ने हमला किया है, वहां विस्थापित लोगों के लिए एक कैंप लगा था। इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 35 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और कई घायल हुई हैं। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। उत्तरी गाजा के जबालिया अल-नजल्ह इलाके में एक घर पर इजरायली बलों के हमले में कम से कम 12 लोग मारे गए हैं।
इजरायल ने किया 8 रॉकेट लॉन्च करने का दावा
दूसरी तरफ इजरायली सेना का कहना है कि मध्य इजरायल में दक्षिणी गाजा के राफा क्षेत्र से उसने आठ रॉकेट लॉन्च किए। यूरोपीय संघ के विदेश नीति प्रमुख जोसेप बोरेल का कहना है कि मध्य पूर्व में शांति लाने के लिए एक मजबूत फिलिस्तीनी अथॉरिटी की जरूरत है। 
हमास की ओर से रविवार को दागा गया था रॉकेट
बता दें कि इससे पहले हमास ने रविवार (26 मई 2024) को इजरायल पर बड़ा हमला किया था। हमास की सशस्त्र शाखा अल-कस्साम ब्रिगेड ने दावा किया था कि उसने रविवार को तेल अवीव पर मिसाइल दागी है। हमास अल-अक्सा टीवी ने कहा कि रॉकेट गाजा पट्टी से दागे गए हैं। हालांकि इन हमलों से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली थी।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments