आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
IPL 2023: आईपीएल में आज होगा डबल हेडर ; जानिए दोनों मैचों से जुड़ी ज़रूरी जानकारियां

internet

स्पोर्ट्स

IPL 2023: आईपीएल में आज होगा डबल हेडर ; जानिए दोनों मैचों से जुड़ी ज़रूरी जानकारियां

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Uttar Pradesh /Lucknow :

IPL 2023: अब आईपीएल में दूसरे दिन (शनिवार) डबल हेडर शेड्यूल  है। शनिवार को आईपीएल में डबल हेडर का पहला मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली कैपिटल से लड़ेगी। 

आईपीएल 2023 के सीजन में पहले मैच में कल गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जोरदार मुकाबले के साथ आईपीएल की ज़बरदस्त शुरुआत हो चुकी है।  ।अब आईपीएल में दूसरे दिन (शनिवार) डबल हेडर देखने को मिलेगा। शनिवार को आईपीएल में डबल हेडर का पहला मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली कैपिटल से लड़ेगी। 

 लखनऊ की टीम घरेलू मैदान पर खेलेगी पहला मुकाबला
आईपीएल के पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की पहली बार एंट्री हुई थी।इसके बावजूद अभी लखनऊ की टीम अपने होम ग्राउंड पर पहली बार खेलने उतरेगी। लोकेश राहुल की अगुवाई में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम पिछले साल लीग के अपने शुरुआती सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी। टीम हालांकि फाइनल में जगह नहीं बना सकी। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स जैसी मजबूत टीम से होगा।

मोहाली में पंजाब- कोलकाता आमने-सामने
आईपीएल में शनिवार यानी आज पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। इस मैच में पंजाब की कमान शिखर धवन के पास रहेगी जबकि कोलकाता के लिए श्रेयस अय्यर की जगह नितीश राणा अगुवाई करेंगे। पंजाब किंग्स में जॉनी बेयरस्टो बाहर हो गए हैं और लियाम लिविंगस्टोन भी पहला मैच नहीं खेल रहे हैं।        

यहाँ देख सकते हैं आईपीएल 2023
आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments