आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि रात 09:38 बजे तक यानी मंगलवार, 01 अक्टूबर 2024
भारत के ईशान की शान ऐसी कि उनके बनाये 210 रनों तक भी नहीं पहुंच पाया बांग्लादेश, तीसरा एक दिवसीय मुकाबला 227 रनों हारा..!

फोटो सोशल मीडिया से साभार

स्पोर्ट्स

भारत के ईशान की शान ऐसी कि उनके बनाये 210 रनों तक भी नहीं पहुंच पाया बांग्लादेश, तीसरा एक दिवसीय मुकाबला 227 रनों हारा..!

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Dhaka :

बांग्लादेश और भारत के बीच चिट्टगोन्ग के ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया।  भारत के ईशान किशन ने इस मैच में बांग्लादेश को 227 रनों से हरा दिया।

हालांकि भारत यह श्रृंखला गंवा चुका था और आज के मैच को औपचारिकता भर ही समझा जा रहा था लेकिन इस मैच को ईशान किशन ने अपनी जबर्दस्त बैटिंग से रोचक बना दिया। इस ऐतिहासिक मैच में ईशान किशन के 210 और विराट कोहली के 113 रनों की बदौलत भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 50 ओवरों में 409 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 34 ओवरों में 182 रन ही बना सकी।

इस मैच को जीतने के बाद भी टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज 1-2 से हार गई। हालांकि, उसने क्लीन स्वीप होने से खुद को बचा लिया। सीरीज में 141 रन बनाने और 4 विकेट लेने वाले बांग्लादेश के मेहदी हसन प्लेयर ऑफ द सीरीज बने। ईशान किशन को दोहरा शतक लगाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दोनों टीमों के बीच अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट चटगांव में 14 दिसंबर और दूसरा टेस्ट ढाका में 22 दिसंबर से खेला जाएगा।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments