आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
शाहरुख की फिल्म ‘डंकी’ का मतलब गधा समझ रहे हैं तो रुकिए..., इस खबर को पढ़कर ही देखें मूवी

मनोरंजन जगत

शाहरुख की फिल्म ‘डंकी’ का मतलब गधा समझ रहे हैं तो रुकिए..., इस खबर को पढ़कर ही देखें मूवी

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

इन दिनों बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की फिल्म ‘डंकी’ की चर्चा जोरों पर है। कई लोग इस फिल्म के शीर्षक से कन्फ्यूज भी हैं कि इसका गधे से कनेक्शन तो नहीं। 

इन दिनों बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की फिल्म ‘डंकी’ नाम से पहली मर्तबा यही लगेगा कि इसमें गधे का कुछ न कुछ कनेक्शन तो जरूर होगा। अगर आप भी गधे और ‘डंकी’ में कन्फ्यूज हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए।  

21 दिसंबर को रिलीज ‘डंकी’
पहले आपको फिल्म के बारे में बताते हैं, 21 दिसंबर को रिलीज हो चुकी शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘डंकी’ में तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी भी हैं। इस फिल्म को राज कुमार हिरानी ने निर्देशित किया है। स्टारकास्ट से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म देखने लायक होगी। फिल्म के सभी कलाकार उम्दा अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। अब आपको बताते हैं इस फिल्म की थीम के बारे में।
क्या है ‘डंकी रूट’?
‘डंकी’ का अर्थ यहां ‘डंकी रूट’ से है। ‘डंकी रूट’ अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा जैसे देशों में प्रवेश करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ‘डंकी रूट’ लोकप्रिय तो है लेकिन यह अवैध है। ‘डंकी रूट’ जोखिम से भरा होता है, इसमें कई दिन बिना खाना के जंगलों, नदियों और समुद्र के रास्ते अधिकारियों से नजर बचते हुए गुजरना पड़ता है। ‘डंकी रूट’ वो युवा अपनाते हैं, जो अमेरिका या दूसरे देशों में जाकर अपनी सपनों की दुनिया बसाना चाहते हैं।
पंजाब और हरियाणा का कनेक्शन
‘डंकी रूट’ एक अवैध यात्रा है जो बहुत से लोग अपने देश से बाहर दुनिया भर के बॉर्डर के पार जाने के लिए करते हैं। यह एक पंजाबी मुहावरे से बना है। इसका मतलब होता है एक जगह से दूसरे जगह पर कूदना। अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा विभाग के डेटा के अनुसार अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 के बीच भारत से लगभग 42,000 प्रवासियों ने अवैध रूप से दक्षिणी सीमा पार की है। नवंबर 2022 से, लगभग 97,000 भारतीयों ने अवैध रूप से अमेरिका में घुसने की कोशिश की और अमेरिकी अधिकारियों ने उन्हें अरेस्ट किया। गौर करने वाली बात यह है कि ‘डंकी रूट’ पंजाब के युवा ज्यादातर कनाडा जाने के लिए और हरियाणा के युवा अमेरिका जाने के लिए करते हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments