आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
अगर मैं शरद पवार का बेटा होता तो मुझे मौका मिलता: अजित पवार

अगर मैं शरद पवार का बेटा होता तो मुझे मौका मिलता: अजित पवार

राजनीति

अगर मैं शरद पवार का बेटा होता तो मुझे मौका मिलता: अजित पवार

राजनीति//Maharashtra/Mumbai :

"अगर मैं शरद पवार का बेटा होता तो मुझे मौका मिलता। लेकिन उन्हें सिर्फ इसलिए दरकिनार किया जा रहा है क्योंकि वह उनके बेटे नहीं हैं " , इसके जरिए अजित पवार ने उनके मन में छाई उदासी को बाहर निकाला। किसी को भी इस बात पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है कि शरद पवार हमारे भगवान हैं। लेकिन अब, 80 साल बाद, हमें कहीं न कहीं रुकना होगा। मैं भी अपने 60 के दशक में हूं। हम कब तक इंतजार करते हैं? अजित पवार ने भी यह सवाल पूछा है,उपमुख्यमंत्री अजित पवार की रैली शिरूर लोकसभा क्षेत्र में शिवाजी अधलराव पाटिल के प्रचार के लिए आयोजित की गई थी।

मैं अब 60 से अधिक हूं। हम कब तक इंतजार करते हैं? क्या हमारे पास मौका नहीं है? इसलिए भावुक न हों, पवार साहब हमारे भगवान हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन जब आप 80 से अधिक हो जाते हैं, तो आपको नए लोगों को मौका देना होगा। अगर मैं शरद पवार का बेटा होता तो क्या मुझे मौका मिलता? अजित पवार ने उठाया ये सवाल. सिर्फ इसलिए कि मैं उनका बेटा नहीं हूं, क्या मेरे पास मौका नहीं है? यह किस तरह का न्याय है? अजित पवार ने भी यह सवाल उठाया था.

शरद पवार के पास कोई जिला बैंक नहीं था। राजनीति में आने के बाद, मैंने जिला बैंक संभाला। और आज तक जिला बैंक, जिला परिषद हमारे नियंत्रण में है। अजित पवार ने यह दावा किया है। आइए और देखें कि बारामती का विकास कैसे हुआ है। कई लोग हमें चुनने का वादा करते हैं और हम बारामती की तरह विकास करेंगे। यह हमारे बारामती के विकास को दर्शाता है।

कारखाने का प्रबंधन 

हम अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कारखाने को अच्छी तरह से चला रहे हैं। हमारे कारखाने में किसानों को भी अच्छे दाम मिल रहे हैं। लेकिन अन्य कारखानों के बंद होने का दोष मेरे सिर पर मढ़ा दिया जा रहा है। अरे, आप एक निदेशक के रूप में कारखाने के काम को नहीं देख सकते थे। इसलिए आपके कारखाने बंद हो रहे हैं। आप मेरे सिर पर दोष क्यों लगा रहे हैं? अजित पवार ने यह सवाल उठाया है।

अशोक पवार और अमोल कोल्हे दोनों मेरे शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे। उनके पास एक काट भी है। हालांकि दिलीप वाल्से पाटिल के शपथ लेने के बाद अशोक पवार की कार जर्जर हो गई। यह उनका स्थानीय विवाद है। लेकिन अब वे मेरा नाम ले रहे हैं। चाहे वह भाजपा हो, शिवसेना हो, कांग्रेस हो या पार्टी का कोई भी विधायक मेरे पास आता है और उसका काम हो रहा होता है, तो मैं इसे ना नहीं कहता। मैं हर पार्टी के विधायकों का काम करने की कोशिश करता हूं। यह शुरू से ही मेरी भूमिका रही है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों को झुकाव मिलता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि विपक्ष बिल्कुल काम नहीं कर रहा है। अजित पवार ने भी कहा है।

हम केंद्र सरकार का कोष लाना चाहते हैं। इसलिए हमें अपने सांसद को यहां से निर्वाचित कराने की जरूरत है। गिरीश बापट पुणे के लिए अच्छा फंड लेकर आए थे। हम उसी अच्छी फंडिंग को यहां लाना चाहते हैं। मौजूदा सांसद ने बार-बार कहा था कि वह इस्तीफा दे रहे हैं। वह मुंबई में शूटिंग करते थे। इसलिए उनके पास शिरूर निर्वाचन क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने का समय नहीं है। यही वह कह रहा था। लेकिन मैंने किसी तरह उन्हें पांच साल तक इंतजार कराया। और अब वे फिर से खड़े होना चाहते हैं, "अजीत पवार ने कहा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments