तिरुपति मंदिर प्रसादम में बीफ टैलो, सूअर की चर्बी और मछली के तेल” इस्तेमाल किया गया..रिपोर्ट में खुलासा आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि रात 12:39 बजे तक यानी गुरुवार, 19 सितंबर, 2024 , आज है द्वितीया तिथि का श्राद्ध
23 सितंबर तक राजस्थान में भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट

मौसम

23 सितंबर तक राजस्थान में भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान में मानसून फिर सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने 18 से 23 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान में बारिश की संभावना जताई है। दौसा, भरतपुर, अलवर में तेज बारिश हो सकती है। जयपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर सहित कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। जानते हैं 18 से 23 सितंबर तक कौनसे जिलों में भारी और कौनसे में अतिभारी बारिश होने का अलर्ट आरी किया गया है।

राजस्थान में बीते दिनों से शांत हुआ मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में फिर से तेज बारिश का दौरा शुरू होने वाला है। हालांकि विभाग ने बारिश का ज्यादा असर पूर्वी राजस्थान में बताया है। इस दौरान पश्चिमी राजस्थान में मानसून को लेकर राहत रहेगी। मौसम विभाग नेेे 18 से 23 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। इधर, पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई। इसके अनुसार सर्वाधिक बारिश झालावाड़ के अकलेरा में 1 एमएम दर्ज की गई।
मौसम विभाग ने जारी किया यलो और ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने मंगलवार शाम जारी अपडेट में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके तहत दौसा, भरतपुर, अलवर जिले में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ माध्यम से तेज दर्जे की वर्षा होने की संभावना जताई है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। इसी तरह धौलपुर, नागौर, पाली, करौली, अजमेर, जयपुर, बारां, टोंक, सवाई माधोपुर समेत कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।
18 से 23 सितंबर तक इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग की ओर से आगामी 23 सितंबर तक मौसम कैसे रहने वाला है? इसका अपडेट जारी किया है। इसमें 18 अप्रैल को कोटा, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर संभागों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। इसी तरह पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर, बीकानेर संभागों में हल्की बारिश की संभावना बताई गई है। 19 को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर संभागों में वर्षा की संभावना बताई है। इसी तरह पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर बीकानेर में हल्की बारिश की संभावना बताई है।
20 सितंबर से पश्चिमी राजस्थान मेें रहेगी बारिश से राहत
मौसम विभाग के अनुसार 20 सितंबर को कोटा, उदयपुर संभागों में बारिश की संभावना है। इस दौरान 20 से 23 सितंबर तक पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ और शुष्क रहेगा। इस अवधि में पश्चिमी राजस्थान में बारिश का दौर थमा रहेगा। जबकि 21 को कोटा, उदयपुर, 22 को कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर और 23 सितंबर को कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर संभागों में बारिश की संभावना जताई गई है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments