आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि रात 09:38 बजे तक यानी मंगलवार, 01 अक्टूबर 2024
हरियाणा: कांग्रेस-आप में सीटों पर बन गई बात! 

राजनीति

हरियाणा: कांग्रेस-आप में सीटों पर बन गई बात! 

राजनीति//Haryana/Chandigarh :

राघव चड्ढा ने कहा कि नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। सीट शेयरिंग को लेकर अगर हम सहमत नहीं होते हैं या जीत की स्थिति नहीं बनती है, तो हम इसे छोड़ देंगे।  उन्होंने कहा, ष्जल्द ही मीडिया के सामने आएंगे और एक अच्छी खबर देंगे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर कई दौर की बातचीत हो चुकी है। हालांकि दोनों ही दल अब तक अंतिम निर्णय के हालत में नहीं पहुंचे हैं। चर्चा है कि आम आदमी पार्टी को कांग्रेस हरियाणा में 5 सीटें दे सकती है। कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत करने वाले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शायराना अंदाज में कहा कि आरजू भी है, हसरत भी है और उम्मीद भी है।
5 सीटों पर समझौते की संभावना
सूत्रों की तरफ से ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि कांग्रेस आम आदमी पार्टी को 5 सीट देने के लिए तैयार हो गयी है और आम आदमी पार्टी की तरफ से भी इसे लेकर लगभग सहमति बन गयी है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी पहले 10 सीटें मांग रही थी हालांकि बाद में चर्चा थी की आप 7 सीटों पर मान जाएगी। हालांकि अब चर्चा 5 सीटों को लेकर हो रही है। सूत्रों के अनुसार दोनों ही दलों के बीच काफी सकारात्मक बातचीत चल रही है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में दोनों दलों ने हरियाणा, दिल्ली, गोवा और गुजरात में मिलकर चुनाव लड़ा था। 
राघव चड्ढा ने कहा, ‘मैं व्यक्तिगत बयान या किसी खास सीट को लेकर कोई बयान नहीं देना चाहता। मैं इतना बता सकता हूं कि दोनों पार्टियों की एक इच्छा है, एक चाहत है, और गठबंधन की उम्मीद है। सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है।’
जल्द ही एक अच्छी खबर देंगेः राघव चड्ढा
राघव चड्ढा ने कहा कि नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। सीट शेयरिंग को लेकर अगर हम सहमत नहीं होते हैं या जीत की स्थिति नहीं बनती है, तो हम इसे छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, ‘जल्द ही मीडिया के सामने आएंगे और एक अच्छी खबर देंगे।’
कांग्रेस की तरफ से भी गठबंधन को लेकर अच्छे संकेत
गठबंधन को लेकर कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने भी यही बात दोहराई और कहा कि यह केवल कुछ दिनों की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुझे यह जिम्मेदारी दी है, और पिछले दो दिनों में राघव चड्ढा के साथ यह मेरी दूसरी या तीसरी मुलाकात थी। हम स्थानों और संख्याओं का आदान-प्रदान कर रहे हैं, और हमें उम्मीद है कि परिणाम दो दिनों में सामने आ जाएंगे। यह निर्भर करता हैय यदि यह कांग्रेस और आप दोनों के लिए जीत की स्थिति होगी, फिर हम गठबंधन में जाएंगे। मैं इसके लिए प्रयास कर रहा हूं। बाबरिया ने यह भी कहा कि पहले से घोषित उम्मीदवारों के नामों में भी बदलाव हो सकता है। 
बताते चलें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने एक अक्टूबर को मतदान कराने की घोषणा की थी, जिसके नतीजे चार अक्टूबर को आने वाले थे। हालांकि, अब 5 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments