आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
आईपीएल के   दीवानों के लिए खुशखबरी; कोरोना के मामले  हुए कम

स्पोर्ट्स

आईपीएल के दीवानों के लिए खुशखबरी; कोरोना के मामले हुए कम

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान में 19  अप्रैल को होने वाले आईपीएल मैच कोदेखने जाने लेकर लोगों में थोड़ा डर व्याप्त हो रहा था। वजह ,तेज़ी से बढ़ते कोरोना मामले। लेकिन सोमवार की कोरोना मामलों की रिपोर्ट्स से क्रिकेटप्रेमियों को कुछ राहत मिली है। सोमवार को विगत 14 अप्रैल से भी कम संक्रमित मरीज मिले हैं। सबसे अच्छी बात यह रही कि सोमवार को एक भी मरीज के मृत्यु की खबर नहीं आई है। 

बीते कुछ दिनों से लगातार हर दिन बढ़ रहे कोरोना के मामलों में सोमवार को काफी दिनों बाद कमी देखी गई है। इसके पहले लगातार राजस्थान में हर दिन मामले बढ़ रहे थे। आज सोमवार को 14 अप्रैल के बाद उसमें कमी देखी गई है। इससे भी ज्यादा राहत की बात यह है कि राजस्थान में कोरोना महामारी के चलते एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है, इसके साथ ही जयपुर के सवाईमान सिंह क्रिकेट में स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मैचों के दर्शकों को भी इससे बड़ी खुशी मिली है।

सर्वाधिक मरीज पिंक सिटी जयपुर में राजस्थान में सोमवार को 1 दिन में 379 नए कोरोना यह मरीज पाए गए हैं, जबकि रविवार को यह संख्या 422 थी। प्रदेश के कुल मरीजों की बात की जाए तो राजस्थान में अब 2548 कोरोना के मरीज हैं, जिनमें सर्वाधिक 702 मरीज जयपुर में है। जयपुर के बाद 227 मरीज उदयपुर, 189 मरीज जोधपुर, 165 मरीज अजमेर 150 मरीज बीकानेर, 123 मरीज अलवर, 120 मरीज झालावाड़, 98 मरीज चित्तौड़गढ़.86 मरीज सीकर, 82 मरीज राजसमंद 75 मरीज भरतपुर, 77 मरीज नागौर, 58 मरीज डूंगरपुर, 39 मरीज बांसवाडा, 35 मरीज बूंदी, 29 मरीज गंगानगर, 23 मरीज चूरू, 22 मरीज भीलवाड़ा में हैं। 

इन तीन जिलों में एक भी मरीज नहीं
स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कई जिलों में 1 से लेकर 20 एक्टिव मरीज भी है, लेकिन राजस्थान में जालौर, बाड़मेर और करौली वो 3 जिले हैं जहां एक भी कोरोना से संक्रमित मरीज है।  हालांकि आज भी राजधानी में 70 कोरोना के मामले सामने आए हैं, जो 12 अप्रैल से कम है, ऐसे में 19 अप्रैल को होने वाले आईपीएल मैचों से पहले जयपुर और राजस्थान में कम हुई कोरोनामरीजों की संख्या राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग और सरकार के लिए कुछ राहत की खबर है। अगर कोरोना की रफ्तार इसी तरह बढ़ती रहती तो कोरोना को लेकर संवेदनशील रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आईपीएल मैचों को लेकर कुछ दुविधा में पड़ सकते थे। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments