आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
 एक और अपराध.. पुलिस बनकर लिफ्ट दी और फिर यूँ लूट ले गए कैश और गहने ..

एक और अपराध..लिफ्ट देने के बहाने कार में बैठाकर लूट की घटना

क्राइम

एक और अपराध.. पुलिस बनकर लिफ्ट दी और फिर यूँ लूट ले गए कैश और गहने ..

क्राइम //Rajasthan/Sikar :

राजस्थान में अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं। एक तरफ जहाँ तिहरे हत्याकांड ने पुलिस और लोगों की नीदें उड़ा राखी हैं तो वही दूसरी तरफ लुटेरों बदमाशों के नए नए कारनामे सामने आते रहते हैं। सीकर में एक दंपति से लूट का मामला सामने आया है। बस का इंतजार कर रहे दंपति को बदमाशों ने पहले खुद को पुलिस का अधिकारी बताया। फिर लिफ्ट देने के बहाने कार में बैठाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। कार सवार बदमाश दंपति से गहने व कैश लूट कर फरार हो गए। 

यह घटना सीकर जिले के रींग्स थाना क्षेत्र की है। जानकारी के अनुसार, जैतुसर निवासी मुक्तिलाल वर्मा और उसकी पत्नी सुगना देवी पलसाना जाने के लिए रींगस भैरुजी मोड़ पर बस का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान एक अनजान युवक उनके पास आकर खड़ा हो गया और उनसे पूछा कि आप कहाँ जा रहें हैं। जवाब में दंपति ने बताया कि वे लोग पलसाना जा रहे हैं। युवक ने भी  पलसाना जाने की बात कही। 

पुलिस अधिकारी बनकर आये थे बदमाश 
कुछ समय बाद वहां पर एक सफेद कलर की कार आकर रुकी। कार में पहले से दो लोग बैठे हुए थे। कार में
सवार दोनों युवकों ने दंपत्ति व उनके पास खड़े युवक को पलसाना छोड़ने की बात कही। जल्दी पहुंचने के चक्कर में दंपति उस कार में बैठ गए। रास्ते में कार में बैठे दोनों युवकों ने खुद को पुलिस का अधिकारी बताया और दंपति से कहा-अभी 6 लोगों के पास 14 लाख के नकली नोट पकड़े हैं। जिनमें से 2 लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया है और 4 लोग फरार हो गए।

यूँ की धोखेबाजी 
जिसके बाद कार में बैठे दोनों युवकों ने दंपति से कहा कि आचार संहिता के चलते आगे पुलिस चेकिंग चल रही है। अगर आपके पास गहने और रुपए है तो दे दो नहीं पकड़े जाएंगे। ऐसे में दंपति ने कहा कि उनके पास सोने की अंगूठी, मंगलसूत्र एवं 3500 रुपए कैश है। जिसके बाद युवकों ने दंपति को लिफाफा देते हुए मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी एवं रुपए लिफाफे में डलवा कर उन्हें लिफाफा बदल कर दे दिया। बावडी के नजदीक पहुंचते ही आरोपियों ने दंपति को गाड़ी से नीचे उतार दिया और गाड़ी चेक करवा कर वापिस आने के लिए कहा। काफी समय बीत जाने के बाद भी कार सवार युवक वापस नहीं आए। संदेह होने पर दंपति ने लिफाफा निकाल कर चेक किया तो उनके होश उड़ गए। लिफाफे में तार के टुकड़े थे, जिसके बाद दंपति को लूट का पता चला। जिसके बाद दंपति घटना की सूचना रींगस थाना पुलिस को दी। 

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की तलाश में जुट गई है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments