आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
नेहरू के पोट्रेट से लेकर मुशर्रफ की एटमी धमकी तक, इतिहास में गोते लगाती है ‘मैं अटल हूं’

मनोरंजन जगत

नेहरू के पोट्रेट से लेकर मुशर्रफ की एटमी धमकी तक, इतिहास में गोते लगाती है ‘मैं अटल हूं’

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

ट्रेलर में दिख रहा है कि फिल्म में अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन के कई आइकॉनिक लम्हों को दिखाया जा रहा है। जिसमें बलरामपुर से लड़ा गया पहला चुनाव भी शामिल है, एक वोट से उनकी सरकार गिरने के बाद संसद में दिया गया उनका भाषण भी शामिल है, इसमें एक जगह पंडित नेहरू का भी जिक्र है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर बनी फिल्म का ट्रेलर सामने आ गया है। इस ट्रेलर में पंकज त्रिपाठी के अभिनय का एक और जबरदस्त नजारा सामने आया है। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी को हूबहू सिल्वर स्क्रीन पर उतारने की कोशिश की है। ‘मैं अटल हूं’ फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब समेत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज किया गया है। मुंबई में अभिनेता पंकज त्रिपाठी, फिल्म के निर्देशक रवि जाधव, निर्माता विनोद भानुशाली और निर्माता संदीप सिंह की मौजूदगी में इस फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। ‘मैं अटल हूं’ अगले साल 19 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। ट्रेलर के रिलीज होते ही यह सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड करने लगा है। 
‘सर मुशर्रफ परमाणु धमकी दे रहे...’
पंडित नेहरू के पोट्रेट से लेकर मुशर्रफ की एटमी धमकी तक ‘मैं अटल हूं’ के ट्रेलर में दिख रहा है कि यह फिल्म भारतीय राजनीति के इतिहास में कैसे गोते लगाती नजर आती है। जब एक मीटिंग में अटल बिहारी वाजपेयी से कहा जाता है कि सर मुशर्रफ परमाणु बम की धमकी दे रहे हैं। इस पर उनका जवाब आता है कि यदि ऐसा हुआ तो कल का सूर्योदय पड़ोसी मुल्क का सूर्यास्त होगा। यह इसलिए भी खास है कि किसी हाईलेवल मीटिंग के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी का अंदाज पहली बार लोगों के सामने आ रहा है। वैसे तो यूट्यूब पर उनके भाषणों के तमाम वीडियो मौजूद हैं लेकिन इस ट्रेलर के माध्यम से यह दिखाने की कोशिश की गई है कि इससे इतर भी लोगों को कई चीजें देखने को मिलेंगी।
‘बलरामपुर... मैं आपका दुख दर्द छीनने आया हूं’
अपने पहले चुनाव में अटल बिहारी वाजपेयी उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की बलरामपुर सीट से चुनाव लड़ते हैं। इस दौरान का उनके एक भाषण की झलक ट्रेलर  में दिखाई गई है जिसमें वे बलरामपुर की जनता से कह रहे हैं कि बलरामपुर मैं आपका दुख दर्द छीनने आया हूं। इसके बाद तालियों की गड़गड़ाहट शुरू हो जाती है। अपना पहला चुनाव जीतने के बाद जब वे संसद में पहुंचते हैं तो उनका पहला भाषण दिखाया गया है। खास बात है कि उस दौर के संसद को भी दिखाया गया है।
‘दहेज में पूरा पाकिस्तान चाहिए...’ 
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस दिख रही है, बगल में नवाज शरीफ बैठे हैं। तभी एक महिला पाकिस्तानी पत्रकार कहती हैं, जनाब आप कुंवारे हैं, हम आपसे शादी करने के लिए तैयार हैं। लेकिन हमें मुंह दिखाई में कश्मीर चाहिए। इसका बड़े दमदार तरीके से जवाब दिया गया। अटल बिहारी वाजपेयी के रोल में पंकज त्रिपाठी ने कहा कि, ‘मैं भी आपसे शादी करने को तैयार हूं, लेकिन मुझे दहेज में पूरा पाकिस्तान चाहिए।’
बारीकी से अटल को पर्दे पर उतारता ट्रेलर
अटल बिहारी वाजपेयी बने पंकज त्रिपाठी के ट्रेलर में खूब डायलॉग हैं। पंकज त्रिपाठी ने अटल बिहारी वाजपेयी के अंदाज को हूबहू पर्दे पर उतारने की कोशिश की है। ट्रेलर में यह भी दिख रहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन के शुरुआती दिनों, राजनीतिक करियर, बदलाव के दिनों को भी फिल्म में दिखाया जाएगा। एक कवि, राजनेता, वक्ता सब रूपों को दिखाया गया है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments