आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
बिना खुद की ज़मीन के ज़मीन बेचने का फर्जीवाड़ा , आराध्यम कम्पनी का डायरेक्टर रिज़वान गिरफ्तार 

फर्जीवाड़ा , आराध्यम कम्पनी का डायरेक्टर रिज़वान गिरफ्तार 

क्राइम

बिना खुद की ज़मीन के ज़मीन बेचने का फर्जीवाड़ा , आराध्यम कम्पनी का डायरेक्टर रिज़वान गिरफ्तार 

क्राइम //Uttar Pradesh /Lucknow :

मुरादाबाद में काफी समय से खाली जमीन दिखाकर उसपर फ्लैट बनाकर देने का धंधा लोग करते चले आ रहे हैं। कई बार लोगों से एडवांस पैसे लेकर कुछ समय बाद संपत्ति देने का वादा करके पैसा हड़प लिया जाता है और बिल्डर गायब हो जाए हैं। ऐसा ही एक फर्जीवाड़ा करने वाला शख्स पुलिस के हत्थे चढ़ा है।  

मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र में छप्पर वाली मस्जिद करुला के रहने वाला रिजवान पुत्र एजाज हुसैन और अकबर अली पुत्र अंजार हुसैन आराध्यम कंपनी में काफी समय से फर्जी डायरेक्टर के पद पर तैनात थे। आरोप है कि ये लोगों का काफी पैसा हड़प चुके हैं। किसी मामले में रिजवान की गिरफ्तारी वारंट चल रहे थे, जिसको लेकर आज कटघर पुलिस ने रिजवान को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद आराध्यम कंपनी में हड़कंप मच गया।
 
Also Read : इन पांच राज्यों के लिए चुनाव आयोग ने जारी किये विधान सभा चुनाव की तैयारी के आदेश

कंपनी की कार्यशैली पर उठे सवाल 
गौरतलब है कि मुरादाबाद में आराध्यम नाम से एक कंपनी लॉन्च हुई थी। जो प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रही थी। लोगों को खाली जगह दिखाकर प्लॉट दिया जा रहा था। आरोप है कि कंपनी के पास जमीन खुद के नाम पर कोई जमीन नहीं थी जिसपर कोई कॉलोनी बन सके। आरोपों के मुताबिक लोगों का कई करोड़ रूपया हड़प चुकी आराध्यम कंपनी के फर्जी डायरेक्टर रिजवान को थाना कटघर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। 

जमीन के कई फर्जीवाड़े सामने आ सकते हैं 
पुलिस विभाग से जुड़े सूत्र बताते हैं कि फिलहाल रिजवान के सहयोगी अकबर अली पुत्र अंजार हुसैन की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। जिसके बाद पुलिस इस मामले से जुड़े कई पहलू उजागर कर सकती है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि रिजवान और उसके साथी द्वारा लोगों को प्लॉट या मकान का सपना दिखाकर मोटी रकम ऐंठी जा रही है। कई लोगों ने इसकी शिकायत भी की थी। 
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments