आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
चलती जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग, ASI सहित 4 लोगों की मौत, दहले यात्रीगण

जयपुर-मुंबई ट्रेन फायरिंग मामला : आरोपी कॉन्स्टेबल चेतन

क्राइम

चलती जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग, ASI सहित 4 लोगों की मौत, दहले यात्रीगण

क्राइम //Maharashtra/Mumbai :

महाराष्ट्र के पालघर जिले में चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में एक कांस्टेबल ने ऐसी घटना को अंजाम दे दिया की मौके पर मौजूद सभी लोग दहल उठे । आज सुबह साढ़े पांच बजे जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन में ड्यूटी पर मौजूद एक आरपीएफ कॉन्स्टेबल ने दनादन फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसकी चपेट में आए लोगों की मौत हो गई। इनमें आरपीएफ का एक ASI भी शामिल है। आरोपी कॉन्स्टेबल चेतन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे बोरीवली पुलिस स्टेशन ले जाया गया है।  फायरिंग के बाद ट्रेन के कोच में भगदड़ मच गई। जिसमें कुछ यात्रियों के जख्मी होने की खबर है।

 

 ट्रेन में गोलीबारी की घटना कैसे हुई 
पश्चिमी रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आरोपी आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) कॉन्स्टेबल चेतन कुमार चौधरी सोमवार को जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस (12956) में ड्यूटी पर था। सुबह साढ़े पांच बजे के करीब उसने एस्कॉर्ट ड्यूटी इंचार्ज टीका राम मीना पर गोली चलाई। इसके बाद वह दूसरे डिब्बे में गया और 3 यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी। उसने ये सभी हत्याएं अपनी ऑटोमैटिक राइफल से कीं।

भाग रहे आरोपी कांस्टेबल को पुलिस ने धरा 
इसके बाद वह दहिसर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से उतर कर भाग गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस एक्शन में आई और उसने भाग रहे आरोपी को दबोच लिया। उसके पास से उसकी ऑटोमैटिक राइफल भी बरामद कर ली गई है। पुलिस आरपीएफ जवान को लेकर बोरीवली पुलिस स्टेशन लेकर गई है, जहां पर उससे पूछताछ की जाएगी और ये पता लगाया जाएगा कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया।

आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं
मुंबई पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी आपीएफ जवान चेतन कुमार चौधरी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उसे ये समस्या काफी दिनों से थी। ऐसे में सवाल उठता है कि जब उसकी मानसिक स्थिति सही नहीं थी, तब उसे हथियार के साथ ड्यूटी पर कैसे तैनात कर दिया गया ?  इस मामले की विभागीय जांच होने की बात कही जा रही है, रिपोर्ट आने पर बड़े अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। 

उधर, पुलिस ने फायरिंग में गंभीर रूप से जख्मी हुए चारों लोगों को अस्पताल में एडमिट करवाया। जहां डॉक्टर्स ने सभी को मृत घोषित कर दिया। आरपीएफ के एएसआई के अलावा मारे गए अन्य तीन यात्रियों की शिनाख्त की जा रही है। चारों डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments