आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
15 अगस्त को किसान करेंगे ट्रैक्टर मार्च..!

राजनीति

15 अगस्त को किसान करेंगे ट्रैक्टर मार्च..!

राजनीति//Delhi/New Delhi :

अपनी मांगों को लेकर किसान एक बार फिर तैयार हैं और दिल्ली कूच करने की तैयारी में हैं। किसान नेता सरवन सिंह ने कहा कि पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा।

एमएसपी समेत अन्य मुद्दों को लेकर अपनी मांग पर अड़े किसान फिर से दिल्ली कूच करने के प्रयास में हैं। किसान नेता सरवन सिंह पंढ़ेर ने कहा कि एमएसपी लीगल कानून बनाने के लिए अब फिर से मार्च शुरू किया जाएगा और 15 अगस्त को पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। फिलहाल शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर बंद हैं। जब भी ये बॉर्डर खुलेंगे, किसान दिल्ली की तरफ कूच जरूर करेंगे। 
उन्होंने किसानों से अपील करते हुए आगे कहा कि 31 अगस्त को ज्यादा से ज्यादा संख्या में किसान बॉर्डर पर इकट्ठे हों। रैली की जाएगी। 1 सितंबर को न्च् संबल में, हरियाणा में महारैली होगी। 22 सितंबर को पीपली में बड़ी रैली करेंगे। सरवन सिंह ने ये भी कहा कि आशीष मिश्रा मोनू ,जो किसानों का कातिल था उसकी जमानत हो गई। इस तरह के लोग जेल में होने चाहिए। इसके खिलाफ हम आंदोलन करेंगे।
अधिकारियों को मिलने वाले सम्मान पर बवाल
इसको लेकर सरवन सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार उन अफसरों को सम्मान करने जा रही है, जिन्होंने किसानों के ऊपर जुल्म किए। वहीं, दूसरे किसान नेता जगजीत सिंह ने कहा कि शंभू , खनौरी बॉर्डर पर किसानों पर गोलियां चलाई गईं। एक किसान शहीद हुआ, कुछ की आखों की रोशनी चली गई। सम्मान के लिए दो एसएसपी और एक आईजी को चुना गया है, ये गलत है। माननीय सुप्रीम कोर्ट इस मामले में संज्ञान ले। उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा सरकार राष्ट्रपति सम्मान के लिए इन अधिकारियों को चुनती है जो गलत है। विरोध में हम पुतले जलाएंगे। हर जिले में मार्च निकाला जाएगा और बीजेपी का पुतला जलाया जाएगा। 
सरकार किसान विरोधी 
जगजीत सिंह ने कहा, ‘हरियाणा सरकार का चेहरा बेनकाब हो गया। वो किसान विरोधी है और इसीलिए उसने किसानों के खिलाफ कार्रवाई करने वाले पुलिस अधिकारियों बहादुरी का अवॉर्ड देने के लिए केंद्र से सिफारिश की है।’

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments