आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
सब कुछ ठीक चल रहा था, फिर अचानक से तबाह हुआ इन 8 सितारों का करियर? 

मनोरंजन जगत

सब कुछ ठीक चल रहा था, फिर अचानक से तबाह हुआ इन 8 सितारों का करियर? 

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

बॉलीवुड में एंट्री के साथ फरदीन खान और विवेक ओबेरॉय सहित शाइनी आहूजा ने खूब धमाल मचाया था, लेकिन इन सभी का फिल्मी करियर वैसा नहीं रहा जैसी सभी को उम्मीद थी। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही 8 सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका करियर अचानक से तबाह हो गया।

बॉलीवुड के कई ऐसे किस्से हैं, जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे। आज हम आपको उन 8 बॉलीवुड सितारों की असली कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका फिल्मी करियर अचानक बर्बाद हो गया। वैसे तो इन सभी का करियर अच्छा चल रहा था, लेकिन इन सभी के साथ कुछ ऐसे विवाद भी हुए, जिसका सीधा असर इनके करियर पर पड़ा। तो चलिए, आपको उन 8 सितारों के बारे में बताते हैं...
विवेक ओबेरॉय 
शुरुआती दौर में विवेक ओबेरॉय का करिअर बिलकुल पिक पर था, अपने दम पर उन्होंने कई हिट फिल्में दीं, लेकिन बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान से पंगा लेना उनके लिए नुकसान साबित हुआ। दरअसल, जब सलमान और ऐश्वर्या राय का ब्रेकअप हुआ था, तब विवेक के साथ ऐश्वर्या के अफेयर के चर्चे शुरू हो गए थे और इस दौरान सलमान ने उन्हें फोन कर काफी कुछ कहा था, जिसकी बाद उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया के सामने सारी बात रख दी थी। इसके बाद सलमान पर तो इसका कोई असर नहीं पड़ा, लेकिन विवेक के करिअर पर फुल स्टॉप लग गया था। एक बार उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि इंडस्ट्री में उन्हें काम मिलना बंद हो गया था, हालांकि बाद में उनकी पर्दे पर वापसी हुई जरूर, लेकिन पहले जैसा स्टारडम वह हासिल नहीं कर पाए।
फरदीन खान 
फरदीन खान ने साल 1998 में जब बॉलीवुड में एंट्री मारी थी, तो लोगों के बीच वह चॉकलेटी ब्वॉय के नाम से मशहूर हो गए थे। शुरुआती दौर में उनका करिअर काफी पिक पर था, उन्होंने कई हिट फिल्मों में भी काम किया, लेकिन साल 2001 में जब उनका नाम एक ड्रग्स केस में जुड़ा, जिसके बाद उनका बन बनाया करिअर पूरी तरह बर्बाद हो गया और फिर पर्दे पर उनकी सफल वापसी नहीं हो पाई। जब उनकी फिल्में कम चलने लगी तो साल 2010 के बाद फिल्मों से दूरी बना ली।
अमन वर्मा 
एक वक्त ऐसा था, जब अमन वर्मा का नाम मशहूर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल था। वह अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया करते थे, लेकिन शक्ति कपूर की तरह ही अमन वर्मा भी कास्टिंग काउच के आरोप में फंस गए थे, जिसका असर सीधे तौर पर उनका करिअर पर पड़ा और इसकी भरपाई वह कभी नहीं कर पाए।
मोनिका बेदी 
मोनिका बेदी का नाम भी एक समय मशहूर अभिनेत्रियों में लिया जाता था। उनकी फिल्मी भी बॉक्स ऑफिस पर काफी चलती थीं। उन्होंने अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था, लेकिन जब से अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम के साथ उनके अफेयर की खबरें सामने आईं, उनके करिअर पर ब्रेक लग गया और देखते ही देखते वह पर्दे से दूर होती चली गईं।
शाइनी आहूजा 
सबसे ज्यादा चैंका देने वाला इस लिस्ट में नाम है शाइनी आहूजा का, जो बिलकुल अपने करिअर की शुरुआत की थी और ‘गैंगस्टर’ और ‘भूल भुलैया’ जैसी एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम कर अपनी पहचान बनाने में जुटे थे, लेकिन इसी दौरान साल 2009 में उन पर उनकी 19 साल की नौकरानी का रेप करने का आरोप लगा और वे 7 साल के लिए जेल भेज दिए गए। इसके बाद से वह पर्दे पर सफल वापसी कर पाने में असफल साबित हुए।
ममता कुलकर्णी 
इस लिस्ट में आखिरी नाम ममता कुलकर्णी का आता है, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई थी। उन्होंने शाहरुख और सलमान के साथ भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर हंगामा मचाया था, फिर एक दिन उनका नाम अंडरवर्ल्ड के साथ जुड़ गया, जिसके बाद उनका पूरा करिएसर बर्बाद हो गया और फिर वह कभी भी पर्दे पर वापसी नहीं कर पाईं।
शक्ति कपूर 
बॉलीवुड में शक्ति कपूर का का नाम हमेशा से मशहूर अभिनेताओं के लिस्ट में शुमार रहा। उन्होंने हर तरह की भूमिकाओं से लोगों का दिल जीता। सब कुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन जब एक बार स्टिंग ऑपरेशन में वो कास्टिंग काउच के आरोपी पाए गए, तो इसका सीधा असर उनके काम पर पड़ा और अब वो फिल्मों में कम ही नजर आते हैं।
अभिजीत भट्टाचार्य 
प्ले बैक सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य के नाम से कौन नहीं परिचित होगा। उनके द्वारा गाए गए कई गाने आज भी लोगों के बीच मशहूर है।। एक टाइम तो उन्हें शाहरुख खान की आवाज के तौर पर देखा जाने लगा था। सब कुछ ठीक चल रहा था कि अचानक उन्होंने इंडस्ट्री के लोगों के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी। उन्होंने करण जौहर और बॉलीवुड के तीनों खानों पर ऐसा बयान दिया कि उन्हें फिल्मों में गाने मिलने बंद हो गए और देखते ही देखते उनका करिअर डाउनफॉल होने लगा।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments