आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
निर्वाचन आयोग ने अलवर कलेक्टर को हटाया: हनुमानगढ़, चूरू और भिवाड़ी एसपी को भी किया कार्यमुक्त

पुलिस प्रशासन

निर्वाचन आयोग ने अलवर कलेक्टर को हटाया: हनुमानगढ़, चूरू और भिवाड़ी एसपी को भी किया कार्यमुक्त

पुलिस प्रशासन//Rajasthan/Jaipur :

अलवर कलेक्टर पुखराज सेन, हनुमानगढ़ एसपी सुधीर चैधरी, चूरू एसपी राजेश कुमार मीणा और भिवाड़ी एसपी करण शर्मा को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया गया है। यह कार्रवाई इन जिलों के रास्ते गुजरात बॉर्डर तक पहुंची अवैध शराब के कारण की गई।  

विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कानून-व्यवस्था पर जीरो टॉलरेंस की नीति का हवाला देते हुए निर्वाचन आयोग ने अलवर कलेक्टर सहित तीन एसपी पर बड़ा एक्शन लिया है। अलवर कलेक्टर पुखराज सेन, हनुमानगढ़ एसपी सुधीर चैधरी, चूरू एसपी राजेश कुमार मीणा और भिवाड़ी एसपी करण शर्मा को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया गया है। 
यह कार्रवाई इन जिलों के रास्ते गुजरात बॉर्डर तक पहुंची अवैध शराब के कारण की गई। आयोग की सख्त टिप्पणी थी कि जब गुजरात बॉर्डर पर पुलिस अवैध शराब पकड़ रही है तो जब इन जिलों से गुजरते वक्त यहां की पुलिस क्या कर रही थी।
निर्देशित अधिकारी को कार्यभार सौंपने के निर्देश
निर्वाचन विभाग के निर्देश पर कार्मिक विभाग ने अलवर कलेक्टर को कार्यमुक्त कर दिया है और उनको अपना कार्यभार उप जिला निर्वाचन अधिकारी अलवर को सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह भिवाड़ी, खैरथल-तिजारा एसपी करण शर्मा को भी तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया हैं। उनको अपने जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) को तत्काल प्रभाव से कार्यभार सौंपने के लिए निर्देशित किया गया है।
निर्वाचन विभाग नहीं था कार्यशैली से संतुष्ट-सूत्र
आईएएस पुखराज सेन ने 17 मई को अलवर कलेक्टर का पदभार संभाला था। वहीं, आईपीएस करण शर्मा ने 12 अगस्त, आईपीएस सुधीर चैधरी ने 18 फरवरी और आईपीएस राजेश मीणा ने 16 फरवरी को एसपी का कार्यभार संभाला था। सूत्रों की माने तो निर्वाचन विभाग इन अधिकारियों की कार्यशैली से संतुष्ट नहीं था, ऐसे में इन्हें कार्यमुक्त किया गया है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments