आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
दिल्ली शराब नीति मामला: तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता के घर ईडी का छापा

क्राइम

दिल्ली शराब नीति मामला: तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता के घर ईडी का छापा

क्राइम //Delhi/New Delhi :

बीआरएस एमएलसी के। कविता के आवास पर हैदराबाद में ईडी ने छापेमारी की है। इससे पहले उन्हें ईडी और सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था।

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और बीआरएस एमएलसी के। कविता के आवास पर हैदराबाद में प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। उन्हें दिल्ली शराब घोटाला मामले में नामित किया गया था। उन्हें ईडी और सीबीआई दोनों ने पहले पूछताछ के लिए बुलाया था। 
बीआरएस नेता कविता पर क्या है आरोप?
इससे पहले दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में बीआरएस एमएलसी कविता से लगभग नौ घंटे तक पूछताछ की गई थी। ईडी ने उन पर साउथ ग्रुप का हिस्सा होने का आरोप लगाया है, जिसमें हैदराबाद स्थित व्यवसायी अभिषेक बोइनापल्ली, अरुण पिल्लई और अन्य राजनीतिक नेता शामिल हैं, जिन्होंने कथित तौर पर आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत भेजी है।
अरविंद केजरीवाल को भी जारी किया जा चुका है समन
ईडी ने बीआरएस एमएलसी कविता से पूछताछ करने के बाद दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में उनके पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचीबाबू गोरंटला से भी पूछताछ की थी। ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी 2021-22 मामले में अनियमितताओं को लेकर अब तक 8 बार समन भेज चुकी है। इसके बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अभी तक जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए।
चुनाव से पहले ईडी की रेड
बीआरएस नेता कविता के घर ऐसे समय में ईडी की रेड हुई है, जब लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होने वाले हैं। बीआरएस ने बुधवार (13 मार्च) को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक के कविता आगामी लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ सकती हैं। बीआरएस ने निजामाबाद सीट के लिए भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया। इस सीट पर के कविता ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments