आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
2005 में किया डेब्यू, 19 साल में 46 फिल्में: ओटीटी से मिला फेम...बन गईं ‘नेटफ्लिक्स फेवरट गर्ल’

मनोरंजन जगत

2005 में किया डेब्यू, 19 साल में 46 फिल्में: ओटीटी से मिला फेम...बन गईं ‘नेटफ्लिक्स फेवरट गर्ल’

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री की इस मंझी हुईं कलाकार को लोगों ने ‘ओटीटी क्वीन’ और ‘नेटफ्लिक्स फेवरेट गर्ल’ का नाम दिया, क्या आप पहचान पाए ये एक्ट्रेस कौन हैं। अगर नहीं तो चलिए बताते हैं कौन हैं ये एक्ट्रेस, जिन्हें ओटीटी से धांसू फेम मिला।

38 साल की एक एक्ट्रेस, जिन्होंने रिजनल पर्दे के लिए काम किया। उन्हें तमिल, मराठी, मलयालम, तेलुगु, बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में देखा गया। हिंदी की भी फिल्मों में काम किया। 19 सालों में उन्होंने 46 फिल्में की, लेकिन फेम वो हासिल नहीं हुआ, जिसकी चाह उन्हें बचपन से थी। जब थिएटर्स पर ताला लग गया और लोगों के लिए मनोरंजन का साधन सिर्फ टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म रह गया। तब इस एक्ट्रेस ने बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को जलवा दिखाया और अपनी कलाकारी के हुनर से नाम, शोहरत सब कुछ हासिल कर लिया। लोगों ने ‘ओटीटी क्वीन’ और ‘नेटफ्लिक्स फेवरट गर्ल’ का नाम दिया। 
ये एक्ट्रेस हैं राधिका आप्टे... ओटीटी प्लेटफॉर्म ने उनकी प्रतिभा को एक अलग पहचान दी है। खासकर नेटफ्लिक्स पर उनकी इतनी ज्यादा फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हो चुकी है कि उन्हें नेटफ्लिक्स फेवरेट गर्ल का तमगा मिल चुका है। यही, वजह है कि जब भी राधिका किसी वेब सीरीज या फिल्म के पोस्टर पर नजर आती हैं तो फैंस समझ जाते हैं कि यह कहानी बेहद दमदार होने वाली है।
ओटीटी स्पेस में लगभग पांच सालों से मौजूद राधिका ने तमाम जॉनर की सीरीज में काम किया है। राधिका ने फिल्मों और वेब सीरीज में हर तरह के किरदार निभाए हैं। बोल्डनेस के मामले में भी राधिका कभी पीछे नहीं हटी। 24 अगस्त, 2018 को ‘घूल’ रिलीज हुई, जिसमें राधिका नजर आईं, जिसकी कहानी ने हर किसी को चैंका दिया। इस फिल्म में राधिका आप्टे ने ‘निदा रहीम’ की भूमिका निभाई है, जो एक फासीवादी सैन्य भर्ती है, जिसे एक आतंकवादी अली सईद से बात करने के लिए भेजा जाता है। हालांकि कहानी में जबरदस्त मोड़ तब आता है जब अली और दूसरे बंदियों को घूल नाम का एक पिशाच पकड़ लेता है और उन्हें मारना नामुमकिन हो जाता है।
सेक्रेड गेम्स नेटफ्लिक्स पर भारत की पहली ओरिजनल सीरीज है। इस सीरीज के पहले पार्ट में सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दिकी के साथ राधिका आप्टे नजर आई थीं। सीरीज में उन्होंने एक सशक्त महिला का रोल किया था। उन्होंने एक रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ऑफिसर अंजलि माथुर का किरदार निभाया था।
रात अकेली है... नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। इस फिल्म में राधिका आप्टे का काम को काफी पसंद किया गया था। यह एक क्राइम ड्रामा फिल्म है, जिसमें घर में हुई हत्या के लिए राधिका आप्टे पर भी शक जाता है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन ने पुलिस की भूमिका निभाई थी और राधिका के शानदार एक्सप्रेशन ने एक बार फिर फिल्म को बेहद खास बना दिया था।
बॉम्बैरिया फिल्म में राधिका ने मस्ती भरे किरदार में नजर आईं। उन्होंने मुंबई की एक पीआर निर्देशक की भूमिका निभाई थी। फोन खोने के बाद से जब वह एक अजनबी से मदद मांगती है तो वहीं से उसकी कहानी बदल जाती है। इस फिल्म में राधिका की कॉमिक टाइमिंग बेहद कमाल की थी।
मोनिका ओ माय डार्लिंग में क्राइम कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है, जिसे वासन बाला ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में राधिका आप्टे ने पुलिस अफसर के किरदार को निभाया है, जो एक हत्या की जांच करती हुई दिखी है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments