आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
Gogamedi Murder Case: जयपुर में ही हुई थी गोगामेड़ी की हत्या की साज़िश...  पुलिस को मिले कई अहम सुराग !

Gogamedi Murder Case: पुलिस को मिले कई अहम सुराग !

क्राइम

Gogamedi Murder Case: जयपुर में ही हुई थी गोगामेड़ी की हत्या की साज़िश...  पुलिस को मिले कई अहम सुराग !

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। पुलिस को गोगामेड़ी की हत्या के आरोपी नवीन शेखावत के मोबाइल से कॉल डिटेल से कई अहम जानकारी मिली है। हत्या से पहले नवीन ने ही अपने मोबाइल से विदेश में बैठे गैंगस्टर रोहित गोदारा से गोगामेड़ी की बात करवाई थी। इस दौरान बातचीत के बीच रोहित और गोगामेड़ी के बीच किसी बात को लेकर गर्मागर्मी हो गई। इतने में ही नवीन के साथ गए शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने हथियार निकालकर गोगामेड़ी को गोलियां मारनी शुरू कर दीं। गोगामेड़ी का किसी से फोन पर बात करने और हत्याकांड का यह पूरा दृश्य कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है।

Gogamedi Murder Case: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदारी गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली है। माना जा रहा है कि शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को अपने साथ गोगामेड़ के घर ले जाने वाला नवीन शेखावत भी रोहित गोदारा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ था। गोगामेड़ी को मारने के दौरान शूटर्स ने नवीन की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी 

स्कूल के लाइसेंस की बात आई सामने

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी धर्मेन्द्र राठौड़ के करीबी थे। लिहाजा, नवीन शेखावत एक प्राइवेट स्कूल के लाइसेंस के नियमितीकरण के सिलसिले में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिलने पहुंचा था। इस दौरान नवीन के साथ शूटर्स रोहित और नितिन भी थे।

शादी का कार्ड देने के बहाने मुलाकात 

यह भी बताया जा रहा है कि कपड़ा कारोबारी नवीन शेखावत जयपुर में ही रहता था और वह सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से पहले से जुड़ा हुआ था। उसका गोगामेड़ी के पास आना जाना लगा रहता था। हत्याकांड वाले दिन वह अपनी बुआ के बेटे की शादी का कार्ड देने के लिए गोगामेड़ी घर पहुंचा था।

हत्याकांड की प्लानिंग हुई थी जयपुर में 

इस पुलिस को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मारने की साजिश जयपुर में ही बनाने के प्रमाण मिले हैं। शूट आउट में मरने वाले नवीन  सिंह शेखावत ने 30 नवंबर को वैशाली नगर से स्कॉर्पियो गाड़ी किराए पर ली थी। दो-तीन दिनों में हत्या कर बदमाश किराए की गाड़ी से भागने की फिराक में थे। लेकिन मौका न मिल पाने के कारण 5 दिसंबर को सुबह कंपनी में वापस जाकर 2 हजार रुपए जमा करवाकर एक दिन के लिए गाड़ी को और किराए पर ले लिया। जयपुर के झोटवाड़ा में आरोपी नवीन शेखावत, शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के सम्मान के लिए 2 शॉल और साफे खरीदे। जयपुर के वैशाली नगर के चैराहे पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में तीनों स्कॉर्पियो से जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बड़ा सवाल हमले के दिन छुट्टी पर क्यों थे 3 में से 2 बॉडीगार्ड?

नवीन सिंह पहले भी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिल चुका था और उनके घर वह आता-जाता रहता था। संभव है कि नवीन ने ही पता लगा लिया था कि गोगामेड़ी की सुरक्षा में तैनात 3 में से दो सुरक्षाकर्मी आज छुट्टी पर हैं। हालांकि, पुलिस जांच कर रही है कि 3 में से 2 निजी सुरक्षाकर्मी हमले के दिन छुट्टी पर क्यों थे?

 नितिन फौजी 19 जाट सेना की बटालियन में कार्यरत

सीसीटीवी में साफ तौर पर देखा गया कि मोबाइल फोन पर किसी से बात कर रहे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को सबसे पहली गोली 22 साल के नितिन फौजी ने मारी थी। इसी बीच जब पास में बैठे नवीन ने रोकने का प्रयास किया तो फौजी ने उसे भी गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला स्थित दौंगड़ा जाट गांव का रहने वाला नितिन फौजी 19 जाट सेना की बटालियन में कार्यरत है और उसकी पोस्टिंग फिलहाल अलवर में बताई जा रही है। नितिन फौजी के पिता अशोक कुमार भी आर्मी से रिटायर्ड हैं।

शूटर रोहित भी POSCO का आरोपी

गोगामेड़ी की हत्या करने वाला दूसरा शूटर रोहित राठौड़ राजस्थान के नागौर जिले का रहने वाला है। जिले के मकराना के जूसरी गांव निवासी रोहित राठौड़ का जयपुर के खातीपुरा के सुंदर नगर में मकान है। आरोपी के पड़ोसियों ने बताया कि पॉस्को एक्ट में रोहित राठौड़ को एक बार गिरफ्तार किया गया था और जेल जाने के बाद वह कई गैंगस्टर्स के संपर्क में आ गया था। 

बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में बीते 5 दिसंबर को दो हमलावरों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की उनके घर में घुसकर हत्या कर दी थी। इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया। वहीं, घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments