आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश...! शाम को पता चला कि बच्चों ने  की थी शरारत

क्राइम

उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश...! शाम को पता चला कि बच्चों ने  की थी शरारत

क्राइम //Rajasthan/Udaipur :

सोमवार को भीलवाड़ा से बड़ी खबर ने दिनभर पुलिस और अन्य एजेंसियों के हाथ-पैर फुलाए रखे। उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश के तहत किसी ने रेलवे ट्रैक पर पत्थर व सरिया रखकर वंदे भारत एक्सप्रेस को गिराने की कोशिश की। हालांकि इस मामले में जांच के बाद खुलासा हुआ कि यह षरारत कुछ स्थानीय बच्चों ने की थी। 

भीलवाड़ा में सोमवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बच गई। उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने के लिए कुछ बदमाशों ने रेलवे ट्रैक पर पत्थर व सरिया रखकर इसे गिराने की कोशिश की। हालांकि लोको पायलट की सतर्कता से यह बड़ा हादसा बच गया। लोको पायलट को ट्रैक पर रखे पत्थर दिखाई दे गए, जिस वजह से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। बाद में पता चला कि यह हरकत स्थानीय बच्चों ने की थी। देश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन लगातार पत्थरबाजी की घटना का शिकार हो रही है। 
उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अपने पहले दिन ही बदमाशों के निशाने पर आ गई थी। उदयपुर से जयपुर जा रही ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई, जिससे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के कांच टूट गया। ट्रेन उदयपुर से जयपुर के लिए सुबह 7।57 बजे रवाना हुई। चंदेरिया रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पर बाहर से पत्थर फेंके गए। हालांकि मामला संज्ञान लेने के बाद रफा दफा कर दिया गया।
24 सितम्बर को पीएम मोदी ने दी थी तीसरे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात
पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान को तीसरे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी। 24 सितम्बर को पीएम मोदी ने देशभर में एक साथ 9 वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअल कार्यक्रम में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इसमें एक ट्रेन राजस्थान के उदयपुर से राजधानी जयपुर तक शुरू हुई। इससे पूर्व राजस्थान के पास अजमेर-जयपुर-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जोधपुर-साबरमती वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments