आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
27 हजार वोटों से कांग्रेस की सरदारशहर से जीत...

चुनाव 2022

27 हजार वोटों से कांग्रेस की सरदारशहर से जीत...

चुनाव 2022//Rajasthan/Jaipur :

सरदार शहर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अनिल शर्मा ने करीब 23 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की हैं। कांग्रेस उम्मीदवार ने भाजपा के उम्मीदवार अशोक पींचा को हराया हैं।

सरदार शहर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अनिल शर्मा ने करीब 23 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की हैं।कांग्रेस उम्मीदवार ने भाजपा के उम्मीदवार अशोक पींचा को हराया हैं।...

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने राज्य की सरदारशहर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अनिल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है, अनिल शर्मा इस सीट से विधायक रह चुके भंवर लाल शर्मा के बेटे हैं ध्यान रहे कि भंवर लाल शर्मा के निधन से ही यह सीट खाली हुई थी।

राजस्थान की सरदारशहर जो चूरू में आती है, इस सीट पर विधायक भंवर लाल शर्मा का 77 साल की उम्र में अक्टूबर 2022 में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था, वो सात बार इस विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे थे। इस सीट पर लंबे समय से कांग्रेस का कब्जा रहा है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा में इस समय कांग्रेस के 107, बीजेपी के 71 और 13 निर्दलीय MLA हैं, बाकी सीटें अन्य पार्टियों के हिस्से हैं।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments