आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
आप के लिए जश्न का दिन..! एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी  ने 250 सीटों में से 134, बीजेपी ने 104, कांग्रेस ने 9 और 3 पर निर्दलीयों ने किया कब्जा

चुनाव 2022

आप के लिए जश्न का दिन..! एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 250 सीटों में से 134, बीजेपी ने 104, कांग्रेस ने 9 और 3 पर निर्दलीयों ने किया कब्जा

चुनाव 2022//Delhi/New Delhi :

एमसीडी चुनाव 2022 में 250 वार्डों के लिए मतगणना पूरी हो गई है। आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है। आप के 134 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज कर ली है। भारतीय जनता पार्टी ने 104 सीटें जीती हैं। कांग्रेस ने भी 9 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। वहीं, 3  सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया है।

आई लव यू टू दिल्ली की जनता : केजरीवाल
एमसीडी चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा,  आज दिल्ली के बेटे..अपने भाई को दिल्ली की सफाई की जिम्मेदारी, भ्रष्टाचार दूर करने और पार्कों को ठीक करने की जिम्मेदारी दी है। इतना प्यार और विश्वास दिया। पूरी कोशिश करूंगा कि आपके भरोसे को कायम रखूं। आई लव यू टू। जितने उम्मीदवार जीते हैं, उनको बहुत-बहुत बधाई। आम आदमी पार्टी, बीजेपी, कांग्रेस और निर्दलीय को भी बधाई। हारने वालों को मायूस नहीं होना। 
जनता को धन्यवाद : सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये हमारे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। दिल्ली की जनता ने 15 साल की भ्रष्ट भाजपा सरकार को हटा कर केजरीवाल के नेतृत्व में आप की सरकार बनाने के लिए बहुमत दिया है। इसके लिए जनता का धन्यवाद।

एग्जिट पोल गलत साबित हुआ : मान
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा,  'मैं आपको बहुत बधाई देता हूं..चुनाव लड़ते तो नेता हैं लेकिन जीतती जनता है, आज जनता जीत गई है। आपने अपने दोस्तों-बड़े भाईयों को जिताया है'। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जब आज वाला एक्ज़िट पोल ग़लत साबित हो सकता है तो कल वाला एक्ज़िट पोल ग़लत साबित नहीं हो सकता..?  गुजरात में आपको कल चमत्कार देखने को मिलेगा। 

शकीला बेगम ,गजेंद्र दलाल ,मीना कुमारी निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीते 
वार्ड नंबर 225 सीलमपुर से निर्दलीय शकीला बेगम चुनाव जीती हैं। चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने उनका समर्थन कर दिया था। वह चुनाव से हट गए थे।लनिर्दलीय उम्मीदवार गजेंद्र दलाल मुंडका वार्ड नंबर 35 से जीते है। भाजपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी करने के दौरान इनको टिकट दिया था मगर नामांकन दाखिल करने के दिन उनका टिकट काट कर दूसरे उम्मीदवार को दे दिया इसके विरोध में यह निर्दलीय चुनाव लड़े। वहीँ 126 ईसापुर से निर्दलीय मीना कुमारी जीती है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments