आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 11:44 बजे तक, तत्पश्चात पूर्णिमा तिथि यानी मंगलवार, 17 सितंबर, 2024 , आज से ही शुरू हो रहे हैं श्राद्ध पक्ष, आज है पूर्णिमा श्राद्ध
आखिर बीजेपी ने खोज निकाली विनेश की काट !

राजनीति

आखिर बीजेपी ने खोज निकाली विनेश की काट !

राजनीति//Haryana/Chandigarh :

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने जुलाना विधानसभा सीट से विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा की ओर से इस सीट पर टिकट नहीं दिया गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जींद के जुलाना विधानसभा क्षेत्र से रेसलर विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है। ओलंपियन के चुनाव मैदान में उतरने से जुलाना विधानसभा का मुकाबला और ज्यादा दिलचस्प हो जाएगा। साल 2019 के चुनाव में वहां से जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता अमरजीत ढांडा ने बीजेपी के उम्मीदवार को 24193 वोटों से हराया था। 
जुलाना विधानसभा से विनेश फोगाट को टिकट देकर कांग्रेस मजबूत होती दिख रही है। रविवार (8 सितंबर) से ही विनेश फोगाट चुनावी प्रचार अभियान भी शुरू कर देंगी और ससुराल बख्ता खेड़ा में पंचायत को संबोधित करेंगी। यही नहीं, विनेश फोगाट के ससुर राजपाल राठी भी बहू के प्रचार के लिए क्षेत्र में दौरे पर निकल चुके हैं और गांव-गांव जाकर वोट जुटाने का काम कर रहे हैं। वह समुदाय के खाप नेताओं से भी मिले। विनेश फोगाट के दोनों भाई हरविंदर और बलाली व अन्य रिश्तेदार भी चुनाव की तैयारी के लिए जुलाना विधानसभा पहुंचेंगे। 
किसे टिकट दे सकती है भाजपा?
भाजपा ने पहली चुनावी लिस्ट तो जारी कर दी है, लेकिन अब तक जुलाना से उम्मीदवार कौन होगा? इसकी घोषणा नहीं की है। क्षेत्र में बड़ी आबादी के चलते भाजपा वहां ब्राह्मण उम्मीदवार को टिकट दे सकती है। इस निर्वाचन क्षेत्र में 50 फीसदी आबादी जाट वोटरों की है। वहीं अगली लिस्ट को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने कहा कि वह हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जल्द ही अगली सूची घोषित करेंगे। 
खिलाड़ियों पर राजनीति नहीं करती भाजपा
विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली का कहना है कि वे लोग हमारे देश के खिलाड़ी हैं और खिलाड़ी हमारे देश का गौरव है। हम उन पर राजनीति नहीं करते।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments