आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
‘टाइगर 3’ से पहले इस शुक्रवार रिलीज हो रही हैं 8 फिल्में, ओटीटी से सिनेमाघरों तक ‘दिवाली’

मनोरंजन जगत

‘टाइगर 3’ से पहले इस शुक्रवार रिलीज हो रही हैं 8 फिल्में, ओटीटी से सिनेमाघरों तक ‘दिवाली’

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

नवंबर मे सिनेमाघरों में सबसे बड़ी रिलीज टाइगर 3 है। इसके साथ अंग्रेजी और साउथ भाषाओं की कुछ फिल्में रिलीज हो रही हैं। दिवाली के इस मौके को खास बनाने के लिए ओटीटी पर भी हिंदी अंग्रेजी और दक्षिण भारतीय भाषाओं की फिल्में आ रही हैं। इनकी पूरी लिस्ट यहां दी गयी है। वीकेंड पर इन फिल्मों को देख सकते हैं।

दिवाली के त्योहार की रौनक सब जगह महसूस होने लगी है। घरों से लेकर रास्तों और दफ्तरों में दिवाली की तैयारियां चल रही हैं। दिवाली का त्योहार फिल्म कारोबार के लिए भी काफी अहम होता है, क्योंकि फेस्टिवल के आसपास होने वाली लम्बी छुट्टियां मनोरंजन इंडस्ट्री के फलने-फूलने में मददगार होती है। इसीलिए, दिवाली पर बिग बजट और स्टार कास्ट वाली फिल्मों को रिलीज करने की परम्परा रही है। वहीं, ओटीटी पर भी दिवाली के मद्देनजर चर्चित फिल्में आ रही हैं। 
टाइगर 3
सलमान खान और कटरीना कैफ की यह फिल्म 12 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। मनीष शर्मा ने इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म का निर्देशन किया है। इमरान हाशमी विलेन बने हैं। दर्शकों को आकर्षित करने के लिए फिल्म में सारे मसाले मौजूद हैं। इसलिए माना जा रहा है कि टाइगर 3 बॉक्स ऑफिस पर बवाल मचा सकती है।
द मारवल्स
मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स की इस फिल्म में पहली बार कैप्टन मारवल और मिस मारवल साथ आएंगी। ब्री लारसन, कैप्टन मारवल की भूमिका में हैं, जबकि इमान वेलानी ने मिस मारवल का किरदार निभाया है। मोहन कपूर इस फिल्म में मिस मारवल के पिता के रोल में हैं। फिल्म 10 नवम्बर को रिलीज हो रही है।
जापान
जापान तमिल भाषा की हाइस्ट एक्शन कॉमेडी है, जिसका निर्देशन राजू मुरुगन ने किया है। फिल्म में कार्ती और अनु एमैनुएल मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म तमिल के साथ तेलुगु में भी 10 नवम्बर को रिलीज होगी। 
जिगरठंडा
राघव लॉरेंस अभिनीत फिल्म तमिल के साथ तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी में 10 नवम्बर को रिलीज हो रही है। यह पीरियड ड्रामा फिल्म है, जिसमें सांवले रंग का गैंगस्टर हीरो बनने का सपना देखता है। यह सपना उसकी जिंदगी में किसी तरह बदलाव लेकर आता है, फिल्म का मुख्य प्लॉट यही है। फिल्म में एस जे सूर्या भी अहम किरदार में हैं। 
ओटीटी पर आ रही हैं ये फिल्में
घूमर
अभिषेक बच्चन और संयमी खेर स्टारर फिल्म सिनेमाघरों के बाद ओटीटी पर आ रही है। 10 नवम्बर को फिल्म जी5 पर स्ट्रीम की जाएगी। 
स्कंद- द अटैकर
ये तेलुगु फिल्म 10 नवम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। 
व्हॉट्स लव गॉट टू डू विद इट
यह ब्रिटिश फिल्म लायंसगेट प्ले पर 10 नवम्बर को आ रही है। शेखर कपूर निर्देशित रोमांटिक ड्रामा में शबाना आजमी भी एक अहम भूमिका में नजर आने वाली हैं।
द किलर
अमेरिकन एक्शन थ्रिलर फिल्म नेटफ्लिक्स पर 10 नवम्बर को आएगी। यह एक प्रोफेशनल किलर के बारे में है, जिसका किरदार माइकल फैसबेंडर निभा रहे हैं। माइकल को भारतीय दर्शक एक्समैन फिल्मों में मैग्नीटो का किरदार निभाने के लिए जानते हैं।
पिप्पा
ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर की फिल्म पिप्पा 10 नवम्बर को प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। 1971 भारत-पाक जंग से निकली इस कहानी में ईशान कैप्टन बलराम सिंह मेहता के रोल में हैं, जिनकी किताब पर यह फिल्म बनी है। पिप्पा पहले सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, मगर बाद में इसे ओटीटी पर उतारने का फैसला किया गया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments