आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
गोविंदा ने जब बनाया था 70 फिल्में साइन करने का रिकॉर्ड..! उड़ गयी थी तीनों खान स्टार्स की नींदें 

गोविंदा ने जब बनाया था 70 फिल्में साइन करने का रिकॉर्ड..!

मनोरंजन जगत

गोविंदा ने जब बनाया था 70 फिल्में साइन करने का रिकॉर्ड..! उड़ गयी थी तीनों खान स्टार्स की नींदें 

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

अपने एक्टिंग और अलबेले डांस से दुनिया भर में अपनी पहचान और फैंस बनाने वाले गोविंदा ने फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। एक्टर का जन्म 21 दिसंबर को सपनों के शहर मुंबई में हुआ था। 80 और 90 के दशक में गोविंदा का काम कुछ इस तरह से पसंद किया जाता था कि हर तरफ उन्हीं की फ़िल्में दिखाई देती थीं। उनकी लोकप्रियता के चलते ही उन्होंने एक दिन में ही करीब 5-5 फिल्मों में भी काम किया। यही नहीं एक समय ऐसा भी था जब गोविंदा ने एक साथ 70 फिल्में साइन की थीं। 

गोविंदा का स्टारडम था ख़ास 
80 और 90  के दशक में गोविंदा के ही स्टारडम का बोलबाला था। एक्टिंग में अपने करियर की शुरुवात 1986में फिल्म इलज़ाम से की थी। इसी साल गोविंदा की लव 86 भी रिलीज़ हुई थी, जिसके हिट होते हे गोविंदा रातों रात स्टार बन गए। इस फिल्म में डेब्यू के बाद गोविंदा  ने बॉलीवुड में पोपुलिरिटी बटोरना शुरू कर दी थी। एक तरफ जहाँ इंडस्ट्री में खान स्टार्स का बोलबाला था, तो वहीं दूसरी तरफ उनकी टक्कर में गोविंदा का नाम तेजी से ऊपर आने लगा था। एक समय वह भी आया जब सभी को यह लगने लगा था कि गोविंदा खान स्टार्स पर भारी पड़ेंगे।

4 साल में 40 फिल्में 
गोविंदा की पहली फिल्म ही सुपरहिट रही थी, इसके बाद उन्हें चाहने वालों की संख्या भी बढ़ती चली गई। इस दौरान गोविंदा के पास कई फिल्मों के ऑफर्स आने लगे और वे उनके लिए हां करते गए। रिपोर्ट्स बताती हैं कि डेब्यू के महज 4 साल के दौरान ही उन्होंने 40 फिल्मों में काम कर लिया था।1990  तक केवल 4  सालों में वे 40  फिल्में कर चुके थे। वहीँ अन्य एक्टर्स 4  सालों में मुश्किल से 10 या 12 फिल्में ही कर पाते थे

एक साथ साइन की थी 70 फिल्में 
फिल्म घर में राम गली में श्याम की शूटिंग के दौरान दिए एक इंटरव्यू में गोविंदा ने खुद बताया की डेब्यू के तुरंत बाद उन्होंने एकसाथ 70  फिल्में साइन करी थीं। उनके डेब्यू के बाद ही बॉलीवुड में उनकी डिमांड कुछ से तरह से बढ़ गई थी कि उन्होंने एक साथ 70 फिल्में साइन की थीं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया था कि इतनी फ़िल्में हाथ में होने के चलते उनके पास बिलकुल भी समय नहीं बचता था। जिस कारण वे एक दिन में 5-5 फिल्मों पर काम करने लगे थे।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments