आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
शुभमन फैन्स के लिए बुरी खबर... प्लेटलेट काउंट कम होने के चलते गिल हॉस्पिटल में भर्ती

प्लेटलेट्स काउंट बहुत  कम होने के चलते शुभमन गिल हॉस्पिटल में भर्ती

स्पोर्ट्स

शुभमन फैन्स के लिए बुरी खबर... प्लेटलेट काउंट कम होने के चलते गिल हॉस्पिटल में भर्ती

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Tamil Nadu/Chennai :

World Cup 2023: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभगम गिल शुभमन गिल पिछले दिनों डेंगू पॉजिटिव पाए गए थे। फ़िलहाल वो टीम इंडिया के साथ ट्रैवल नहीं करेंगे । डेंगू के कारण वे चेन्नई में हुआ पहला विश्व कप मैच नहीं खेल पाए थे और अब वो दिल्ली में होने वाले दूसरे मैच में भी नहीं खेलेंगे। आज उनकी हालत ज्यादा ख़राब होने के कारण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।मीडिया रिपोर्ट्स कि मानें तो अब उनकी प्लेटलेट्स काउंट बहुत कम हो गईं हैं जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभगम गिल शुभमन गिल पिछले दिनों डेंगू पॉजिटिव पाए गए थे। फ़िलहाल वो टीम इंडिया के साथ ट्रैवल नहीं करेंगे । डेंगू के कारण वे चेन्नई में हुआ पहला विश्व कप मैच नहीं खेल पाए थे और अब वो दिल्ली में होने वाले दूसरे मैच में भी नहीं खेलेंगे।आज उनकी हालत ज्यादा ख़राब  होने के कारण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।मीडिया रिपोर्ट्स कि मानें तो अब उनकी प्लेटलेट्स काउंट बहुत  कम हो गईं हैं जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। 

गिल अस्पताल में हुए भर्ती

शुभमन गिल को चेन्नई स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।  वहां के डॉक्टर शुभमन गिल का इलाज कर रहे हैं। इससे पहले टीम इंडिया के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के डॉक्टर रिजवान खान उनका इलाज कर रहे थे। अभी तक वो टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। 

शानदार फार्म में चल रहे थे शुभमन गिल 

गिल आईसीसी विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। उन्होंने बल्ले से पिछले कुछ समय में कमाल का प्रदर्शन किया है और खूब सारे रन बनाए हैं। गिल टीम को शानदार स्टार्ट दे देते हैं जिससे टीम का ज़ज़्बा अंत तक बना रहता है।वैसे भी इन दिनों गिल बढ़िया फॉर्म में चल रहे हैं और वर्ल्ड कप 2023  में उनका टीम में ना होना भारत के लिए अच्छी बात नहीं हैं। 

ठीक होने पर जुड़ सकते हैं वापिस टीम इंडिया से 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शुभमन गिल हालत में अगर जल्दी सुधार हो जाता है तो उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी देकर होटल भेजा जा सकता है। गिल का ठीक होते ही चेन्नई से सीधे अहमदाबाद में टीम इंडिया के साथ जुड़ना मुश्किल लग रहा है लेकिन १४ अक्टूबर के बाद के मैचों में शायद वे वापसी कर पाएं। फिलहाल वो चेन्नई में ही रह गए हैं जबिक टीम इंडिया सोमवार को दिल्ली पहुंच चुके हैं। इसकी जानकारी बीसीसीसीआई की ओर से ही दी गई थी। 

पाकिस्तान मैच से भी हो सकते हैं बाहर

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया पहला विश्व कप 2023 का मैच मिस किया थाअ।अब वो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम  में 11 अक्टूबर को होने वाले अफगानिस्तान मैच से भी बाहर हो गए हैं। गिल की ताजा हेल्थ अपडेट के बाद लग रहा है कि वो 14 अक्टूबर हो पाकिस्तान के साथ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला मैच भी मिस कर सकते हैं। ऐसे में पहले मैच की तरह ईशान किशन रोहित के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। 
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments