आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में बाबा रामदेव

स्पोर्ट्स

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग

स्पोर्ट्स/कुश्ती/Delhi/ :

Wrestlers Protest: हर मुद्दे पर अपनी राय बेबाकी से रखने वाले बाबा रामदेव अब पहलवानोंऔर बृजभूषणसिंह के बीच के विवाद में भी आ गए हैं। वे आंदोलनरत पहलवानों के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने फौरन बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है।बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना दिल्ली के जंतर-मंतर पर जारी है। सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए है। 

बाबा रामदेव ने बृजभूषण के खिलाफ खोला मोर्चा
कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह यूपी की कैसरगंज सीट से लोकसभा सांसद हैं और बीजेपी में उनकी गिनती कद्दावर नेताओं में होती है। इसलिए भाजपा और पार्टी से नजदीकी रखने वाले लोग इस मामले पर कोई टिप्पणी करने से बच रहे हैं। लेकिन योग गुरू बाबा रामदेव ने बृजभूषण के खिलाफ मोर्चा खोलकर सबको चौंका दिया है। योग गुरू ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए सिंह का बिना नाम लिए उनपर जमकर निशाना साधा।

ठोस कार्रवाई की मांग 
जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के आंदोलन का नेतृत्व देश की महिला रेसलर विनेश फोगाटा, साक्षी मलिक और दिग्गज पहलवान बजरंग पूनिया कर रहे हैं। पहलवान इससे पहले जनवरी में भी बृजभूषण के खिलाफ धरने पर बैठे थे। लेकिन तब मामले की जांच का आश्वासन मिलने के बाद उनका धरना तुरंत खत्म करा दिया गया था। मगर इस बार पहलवानों स्पष्ट कर दिया है कि जब कि कुश्ती संघ के प्रमुख के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं होगी, वे नहीं हटेंगे।

गौरतलब है कि कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर 23 अप्रैल से पहलवानों का प्रदर्शन चल रहा है। अभी तक उन्हें कई विपक्षी नेताओं और देश की चर्चित हस्तियों का समर्थन मिल चुका है। भारत के योग गुरू बाबा रामदेव भी आंदोलनरत पहलवानों के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने तुरंत  बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है।


 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments