आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
जयपुर में आयोजित होने वाला बाबा बागेश्वर धाम सरकार का कार्यक्रम स्थगित, अब जून के अंत में लगेगा दरबार..!

धर्म

जयपुर में आयोजित होने वाला बाबा बागेश्वर धाम सरकार का कार्यक्रम स्थगित, अब जून के अंत में लगेगा दरबार..!

धर्म//Rajasthan/Jaipur :

पांडाल सज चुके थे और भूमि पूजन के बाद सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थीं। दूर-दराज से  कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोग आने भी शुरू हो गये थे।  लेकिन, राजस्थान में पड़ रही  भीषण गर्मी को देखते हुए बागेश्वर धाम सरकार यानी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने  अचानक जयपुर में होने वाले कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। जयपुर में  आज से यानी 30 मई से 1 जून तक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जयपुर के निवारू रोड स्थित लालचंदपुरा में हनुमंत कथा और दिव्य दरबार का कार्यक्रम था। कार्यक्रम स्थगित होने से लाखों श्रद्धालुओं को बहुत ही निराशा का सामना करना पड़ रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पं. धीरेंद्र शास्त्री ने जयपुर सहित पूरे प्रदेश में चल रही प्रचंड लू और भीषण गर्मी को देखते हुए अपना जयपुर कार्यक्रम स्थगित कर दिया। उल्लेखनीय है कि प्रशासन और सरकार ने लोगों को बिना काम घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी है। आयोजकों द्वारा फिलहाल यही कारण बताया जा रहा है कि प्रचंड गर्मी और लू को देखते हुए 30 मई से 1 जून तक  होने वाले बागेश्वर सरकार के हनुमान कथा आयोजन को कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है।

अब अगले महीने यानी जून में होगी कथा

बाबा बागेश्वर कमेटी के पदाधिकारी सचिन गुप्ता ने बताया कि 29 मई को भव्य शोभा यात्रा के साथ बाबा बागेश्वर जयपुर पधारने वाले थे। इसके बाद 30, 31 मई और 1 जून को लालचंदपुरा में जयपुर सहित राजस्थान की जनता को आशीर्वाद देते लेकिन तापमान 45 डिग्री पार जाने और भीषण गर्मी की वजह से लालचंदपुरा में तैयार किए गए पांडाल में पूरी तरह ठंडक की व्यवस्था नहीं की जा सकती थी। हालांकि यहां 500 कूलर लगाने की व्यवस्था थी लेकिन एक कूलर औसतन 50 लोगों को ठंडक दे सकता है, जबकि यहां करीब ढाई लाख लोगों के जुटने की संभावना थी। सचिन गुप्ता ने बताया कि गर्मी को ध्यान में रखते हुए इस आयोजन को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब 20 जून के आसपास इस आयोजन को करने की योजना है। इस संबंध में सरकार से भी बातचीत की जाएगी क्योंकि जब तक सरकार से परमिशन नहीं मिलेगी, इस आयोजन को उस भव्यता के साथ आयोजित नहीं किया जा सकता।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments