आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
आसान नहीं था अटल जी का किरदार... पंकज ने 60 दिनों तक खाई खिचड़ी

मनोरंजन जगत

आसान नहीं था अटल जी का किरदार... पंकज ने 60 दिनों तक खाई खिचड़ी

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन स्टार्स में से एक पंकज त्रिपाठी जल्द ही फिल्म ‘मैं अटल हूं’ में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार में नजर आने वाले हैं। हाल ही में उन्होंने अपने किरदार को लेकर कई खुलासे किए हैं।

पंकज त्रिपाठी फिल्म इंडस्ट्री के मंझे हुए बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। एक्टर अपनी जबरदस्त एक्टिंग से आज लाखों फैंस के दिलों पर राज करते हैं। उन्होंने अभी तक कई फिल्मों में काम कर अपनी दमदार एक्टिंग से हर किसी को हैरान किया है। अब एक बार फिर पंकज त्रिपाठी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक ‘मैं अटल हूं’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म के लिए पंकज त्रिपाठी काफी मेहनत कर रहे हैं। अब हाल ही में एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया है कि ‘मैं अटल हूं’ में अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाने के लिए उन्होंने क्या-क्या किया है।
60 दिनों में सिर्फ खिचड़ी खाई
फिल्म कंपेनियन को दिए इंटरव्यू में जब पंकज त्रिपाठी से शूटिंग के दौरान उनके खाने और एक्टिंग को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि ‘मैं शूटिंग के दिन खिचड़ी ही खाता हूं। फिल्म अटल की शूटिंग के पूरे 60 दिनों में सिर्फ वही खिचड़ी खाई, जो उन्होंने खुद बनाई थी। उन्होंने बताया कि इसे बाहर से नहीं मंगवाया, क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि इसे कैसे बनाया जाता है’।
पंकज त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने इसे बिना किसी तेल और मसाले के बनाया है। वह खिचड़ी में घर का बना घी, हल्दी और स्थानीय रूप से उपलब्ध सब्जियां ही मिलाते थे। इसके आगे एक्टर ने कहा कि दिमाग और शरीर का तालमेल होना जरूरी है और इसके लिए उनको हल्का खाना खाना होता था।
पंकज त्रिपाठी का वर्क फ्रंट
पंकज त्रिपाठी के वर्क फ्रंट की बात करें, तो एक्टर जल्द ही ‘मैं अटल हूं’ के साथ-साथ अनुराग बसु की ‘मेट्रो इन डिनो’ और ‘स्त्री 2’ में नजर आने वाले हैं। कुछ समय पहले ही, पंकज त्रिपाठी ने श्मिमीश् में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments