आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
यूपी चुनाव के आ चुके सभी नतीजे, मैनपुरी से डिंपल यादव, रामपुर में भाजपा तो खतौली में गठबंधन की जीत

चुनाव 2022

यूपी चुनाव के आ चुके सभी नतीजे, मैनपुरी से डिंपल यादव, रामपुर में भाजपा तो खतौली में गठबंधन की जीत

चुनाव 2022//Uttar Pradesh /Lucknow :

  • मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव प्रचंड जीत दर्ज कर चुकी  हैं।
  • रामपुर में समाजवादी पार्टी के आजमगढ़ का किला ढह गया है। भारतीय जनता पार्टी के आकाश सक्सेना ने यहां से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम राजा को हरा दिया है। 
  • खतौली सीट पर बाहुबली मदन भइया ने भाजपा की राजकुमारी सैनी को 22 हजार से अध‍िक वोटों से हराया

मैनपुरी लोकसभा तथा रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों पर नतीजे घोष‍ित हो चुके हैं। मैनपुरी सीट से सपा प्रत्‍याशी ड‍िंपल यादव को प्रचंड जीत म‍िली है। वहीं रामपुर में आजम खां का गढ़ ध्‍वस्‍त कर भाजपा के आकाश सक्‍सेना ने इत‍िहास रच द‍िया है। मुजफ्फरनगर में खतौली विधानसभा के उपचुनाव में सपा-रालोद और आसपा गठबंधन के प्रत्याशी मदन भैया की जीते हुए घोषित किये गये हैं।

ऐतिहासिक जीत : 288461 वोट से जीतीं डिंपल यादव

मैंनपुरी लोकसभा क्षेत्र से डिंपल यादव करीब 288461 वोट से जीत हासिल कर चुकी हैं।

डिंपल यादव ने प्रमाण पत्र प्राप्त किया

मैनपुरी से डिंपल यादव को जीत हासिल हुई है। उन्होंने नवीन मंडी स्थित मतगणना पंडाल में प्रमाण पत्र प्राप्त किया। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव इस दौरान मौजूद रहे।

अखिलेश ने डिंपल के साथ की प्रेसवार्ता, दिया धन्यवाद

डिंपल यादव की जीत के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता में कहा,  सबसे पहले आप लोगों का धन्यवाद देना चाहता हूं। जसवंतनगर ने रिकॉर्ड तोड़ा मुझे इस बात की खुशी है। ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए मतदाताओं का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि हम सभी के प्रति सम्मान रखते हैं और सभी का आदर करेंगे।

खतौली में गठबंधन की जीत, हैट्रिक नहीं बना पाई भाजपा

मुजफ्फरनगर में खतौली विधानसभा के उपचुनाव में सपा-रालोद और आसपा गठबंधन के प्रत्याशी मदन भैया जीते हुए घोषित किये गये हैं।  उन्होंने भाजपा की राजकुमारी सैनी को 22160 मतों से शिकस्त दी।  मदन भैया को 97071 तो भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी को 74906 वोट मिले हैं।

रामपुर में भाजपा की ऐतिहासिक जीत, आजम खां का किला ढहा

रामपुर शहर में आकाश सक्सेना को प्रमाणपत्र देकर उन्हें आधिकारिक रूप से विजयी घोषित कर दिया गया है। रामपुर शहर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में 10 प्रत्याशी मैदान में थे। इस उप चुनाव में  सपा प्रत्याशी आसिम राजा दूसरे नंबर पर रहे। इनके अलावा कोई प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा सका। इन्हें नोटा से भी कम वोट मिले।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments