आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
गुड्डू नहीं पहले मुन्ना भैया बनने वाले थे अली फजल: मिर्जापुर के लिए रोज 3 घंटे एक्सरसाइज करते थे

मनोरंजन जगत

गुड्डू नहीं पहले मुन्ना भैया बनने वाले थे अली फजल: मिर्जापुर के लिए रोज 3 घंटे एक्सरसाइज करते थे

मनोरंजन जगत//Maharashtra/Mumbai :

अली फजल ने बताया कि मिर्जापुर में उन्हें पहले मुन्ना का रोल ऑफर किया गया था पर उन्होंने मना कर दिया था। इसके बाद उन्हें गुड्डू का रोल मिला। इस रोल के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी थी। दिन में वो 3 घंटे सिर्फ एक्सरसाइज करने में बिता दिया करते थे।

एक इंटरव्यू में अली फैजल ने मिर्जापुर से जुड़े अपने एक्सपीरिएंस शेयर किए। अली ने बताया कि शुरुआत में उन्हें मुन्ना का रोल ऑफर किया गया था। उन्हें भी ये रोल पसंद आया था। मगर उनका मानना था कि वो गुड्डू के किरदार में ज्यादा बेहतर दिखेंगे। इसी वजह से उन्हें मुन्ना का रोल ठुकरा दिया और गुड्डू के रोल में छा गए।
हर दिन 3 घंटे एक्सरसाइज
अली ने आगे बताया कि फिल्म के हिसाब से लुक बनाने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी थी। हर दिन वो लगभग 3 घंटे बिना रुके एक्सरसाइज किया करते थे। इस दौरान बॉडी बनाने के लिए उन्होंने प्रोटीन पाउडर और सप्लिमेंट्स का परहेज किया था। इस दौरान वो ढंग से रात में सो भी नहीं पाते थे।
शूटिंग के वक्त डरे रहते थे
अली ने आगे बताया कि शूटिंग के शुरुआती दिनों में वो बहुत डरे हुए रहते थे। हालांकि, वक्त के साथ उन्होंने इससे निजात पा ली। अली को लगता था कि उस वक्त जिस तरह उनकी बॉडी थी, उसमें में वो गुड्डू के रोल में बिल्कुल नहीं जंचते। इस कारण वो सेट पर बुझे-बुझे रहते थे। जब वो सेट पर पहले दिन आए थे, तब डायरेक्टर ने उनके चलने की स्टाइल की तारीफ की थी और कहा था- हमेशा ऐसे ही चलना। अली ने इस बात को भी कबूला है कि शॉट देते वक्त भी वो बहुत डरे रहते थे।
एक्टर बनने का नहीं था सपना, स्पोर्ट्स में थे माहिर
अली ने बताया कि उनका सपना एक्टर बनने का नहीं था। 11वीं-12वीं की पढ़ाई उन्होंने बोर्डिंग स्कूल से की थी। यहां पर वो स्पोर्ट्स में चैंपियन थे। एक दिन उनका शोल्डर डिसलोकेट हो गया था। तभी से उनका खेलना बंद हो गया। तब उनके एक दोस्त ने सलाह दी कि वो कल्चरल एक्टिविटी का रुख करें। 
दोस्त की सलाह पर एक्टिंग
दोस्त की सलाह मान अली थिएटर प्ले करने लगे। वक्त के साथ उनका रुझान एक्टिंग में हो गया। मुंबई आने पर भी उन्होंने प्ले करना जारी रखा। एक दिन वो प्ले कर रहे थे, तभी राजकुमार हिरानी की नजर उन पर पड़ी। उन्हें अली का काम बहुत पसंद आया। इसके बाद अली को फिल्म 3 इडियट्स ऑफर की गई थी। उन्होंने फुकरे, बॉबी जासूस और हैप्पी फिर भाग जाएगी जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments