आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
अफगानिस्तान ने मैदान में नीदरलैंड और अंक तालिका में पाकिस्तान को पछाड़ा

स्पोर्ट्स

अफगानिस्तान ने मैदान में नीदरलैंड और अंक तालिका में पाकिस्तान को पछाड़ा

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Uttar Pradesh /Lucknow :

विश्व कप के 34वें मैच में अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को सात विकेट से हरा दिया है। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रन बनाए। अफगानिस्तान ने तीन विकेट खोकर 181 रन बनाए और मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान अंक तालिका में पाकिस्तान से ऊपर पहुंच गया है।

अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को सात विकेट से हरा दिया है। इस विश्व कप में यह अफगानिस्तान की चैथी जीत है और यह टीम अंक तालिका में पाकिस्तान से ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। नीदरलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। इस टीम के शुरुआती पांच बल्लेबाजों में चार रन आउट हुए। इसी वजह से टीम 46.3 ओवर में 179 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 31.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 181 रन बना लिए और मैच जीत लिया। 

नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा 58 रन साइब्रांड ने बनाए। ओडवड ने 42 और ओकरमन ने 29 रन बनाए। इन दोनों के अलावा वन डर मर्व (11 रन) और आर्यन दत्त (10 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। नीदरलैंड के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। कप्तान एडवर्ड्स तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। नीदरलैंड के चार बल्लेबाज रन आउट हुए। अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने तीन और नूर अहमद ने दो विकेट लिए। मुजीब को एक विकेट मिला। अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 56 रन कप्तान हशमतुल्लाह ने बनाए। रहमत शाह ने 52 रन की पारी खेली। अजमतुल्लाह 31 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड के लिए लोगन वन बीक, वन डर मर्वे और साकिब जुलफिकर ने एक-एक विकेट लिया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments