आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
आप के वादे, जिन्होंने जितवाया चुनाव..!

चुनाव 2022

आप के वादे, जिन्होंने जितवाया चुनाव..!

चुनाव 2022//Delhi/New Delhi :

5 साल खत्म होने से पहले ही कूड़े के पहाड़ गायब करने का वादा

1.    कचरा 
मनीष सिसोदिया के मुताबिक MCD का मुख्य काम कूड़े की साफ-सफाई है। लैंडफिल साइट 15 साल में नहीं हटाई गई तो इसका कारण भ्रष्टाचार है। 5 साल खत्म होने से पहले ही कूड़े के पहाड़ गायब करने का वादा है।

2. पार्किंग
पार्किंग के लिए जगह एक मुद्दा है, जिसे लेकर आप ने बड़े वादे किए हैं। आप का कहना है कि दिल्ली में पार्किंग कुप्रबंधन भी एक कारण है। अतिक्रमण को लेकर दिल्ली की सड़कों पर मुहिम पहले से ही जारी है। अब तक एमसीडी से कोई सहयोग नहीं था।

3. अतिक्रमण
मनीष सिसोदिया के मुताबिक अवैध निर्माण बड़ी समस्या है। करीब 40 प्रतिषत निर्माण कागजों में है ही नहीं। इसे कानूनी रूप देना होगा। कॉलोनी के हिसाब से मैप बनाए जाएंगे। सिस्टम बनाएंगे कि अगर पहले से कुछ नमूने वाले नक्शे डाल दें तो लोग अपने प्लॉट साइज के हिसाब से नक्शा चुन लेंगे और नक्शा पास हो जाएगा।

4. बजट और कलेक्शन 
केंद्र से पैसा नहीं आ रहा है। हालांकि ईमानदारी से कलेक्शन करने से दिल्ली का बजट बेहतर हुआ है, वैसे ही निगम में भी कलेक्शन बेहतर करेंगे। भ्रष्टाचार खत्म होगा तो आर्थिक स्थिति अपने आप सुधर जाएगी।

5. स्थायी नौकरी 
एमसीडी में सफाईकर्मियों को स्थायी करने का मुद्दा भी आप के एजेंडे में है। कर्मचारियों को समय पर वेतन देने के अलावा सफाई करने वालों को पक्का करने का वादा किया गया है।

6. भ्रष्टाचार
दिल्ली डवलपमेंट अथॉरिटी (डीडीए) और नगर निगम की नाकामी है कि आधी दिल्ली के लिए कागजों पर कोई बाजार नहीं है। हर कॉलोनी में बाजार हैं, लेकिन उन्हें कागज पर स्वीकार नहीं किया गया।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments