आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
बीरबल के नाम से मशहूर अभिनेता सतिंदर कुमार खोसला का कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन

बीरबल के नाम से मशहूर अभिनेता सतिंदर कुमार खोसला का निधन

श्रद्धांजलि

बीरबल के नाम से मशहूर अभिनेता सतिंदर कुमार खोसला का कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन

श्रद्धांजलि//Maharashtra/Mumbai :

अनुभवी अभिनेता सतिंदर कुमार खोसला, जिन्हें उनके मंच नाम बीरबल से जाना जाता है, का मंगलवार शाम को मुंबई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, वह 84 वर्ष के थे। 

मस्तिष्क व किडनी की भी थी दिक्कत 
उनकी बेटी शालिनी के बताया कि उनके पिता को पिछले हफ्ते किडनी से जुड़ी समस्या के लिए कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।लगभग एक महीने पहले उनकी मस्तिष्क की सर्जरी हुई थी। हमने उन्हें किडनी की समस्या के कारण तीन-चार दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया था। कल शाम दिल का दौरा पड़ने से अस्पताल में उनका निधन हो गया।

इन फिल्मो से पायी थी प्रसिध्दि 
बीरबल 1960 और 1970 के दशक की फिल्मों जैसे बूंद जो बन गई मोती, उपकार, रोटी कपड़ा और मकान, क्रांति, नसीब, याराना, हम हैं राही प्यार के और अंजाम में अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए लोकप्रिय हुए। एक चरित्र अभिनेता के रूप में, उन्होंने हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी और मराठी जैसी भाषाओं में 500 से अधिक फिल्मों में काम किया है।बीरबल को संभवतः 1975 की शोले में आधी मूंछों वाले कैदी की भूमिका के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, जो धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन द्वारा अभिनीत थी।

बता दें कि अंतिम संस्कार आज दोपहर करीब वर्सोवा श्मशान घाट पर किया गया। शालिनी के अलावा, बीरबल के परिवार में उनकी पत्नी और एक अन्य बच्चा भी है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments