ट्रंप गोल्फकोर्स में गोलीबारी PM मोदी आज देश की पहली वंदे मेट्रो सर्विस को दिखाएंगे हरी झंडी राजस्थान सीएम भजनलाल का विदेश दौरा विवादों के घेरे में आया कॉन्स्टेबल भर्ती-2023 : अभ्यर्थियों की दक्षता परीक्षा 23 से 25 सितंबर तक, प्रवेश पत्र 16 सितंबर से हमें छुआछूत के भाव को पूरी तरह मिटा देना है: डॉ भागवत आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि सायं 03:10 बजे तक यानी सोमवार, 16 सितंबर, 2024
8वीं पास युवक ने 10 लेडी कांस्टेबल से बनाए शारीरिक संबंध!

राजनीति

8वीं पास युवक ने 10 लेडी कांस्टेबल से बनाए शारीरिक संबंध!

राजनीति//Uttar Pradesh /bareilly :

उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने लखीमपुर के 8वीं पास युवक राजन वर्मा को गिरफ्तार किया है। राजन ने 10 लेडी कांस्टेबल से शारीरिक संबंध बनाए। वह दिनभर यूपी पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजरें गड़ाए रखता था। आरोपी लग्जरी लाइफ जीता था। उसने करोड़ों भी रुपये कमाए। खुलासे से पुलिस अफसरों की नींद उड़ गई। 

बरेली पुलिस ने एक ऐसे शातिर व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो पुलिस की वर्दी पहनकर अब तक एक दर्जन के करीब महिला सिपाहियों को शादी का झांसा देकर शिकार बना चुका है। इतना ही नहीं, इन सभी महिला सिपाहियों से दो करोड़ से अधिक तक की ठगी कर चुका है। एक महिला सिपाही से शादी भी कर चुका है। बरेली की कोतवाली पुलिस ने आरोपी को सैटेलाइट बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी राहुल भाटी ने इसकी पुष्टि की। आरोपी सिर्फ 8वीं पास था और खुद को लखनऊ एडीजी ऑफिस में तैनात बताता था।
भाटी ने बताया कि आरोपी पुलिस की ऑफिशल वेबसाइट से महिला पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग का डेटा निकालता था। उसे पता चल जाता था कि महिला पुलिसकर्मी की पोस्टिंग कहां है। अपने आपको वह पुलिसकर्मी बताकर झांसे में लेता था। अपनी पुलिस की वर्दी पहने हुए फोटो भेजकर उनको शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाता था। आरोपी ने अपने बयान में अब तक 8-10 घटनाओं को कबूला है। राजन वर्मा के खिलाफ अब तक पांच केस सामने आ चुके हैं। मुख्य रूप से वह महिला पुलिसकर्मियों को ही टारगेट करता था। शादी का झांसा देकर उनके साथ फ्रॉड करने का काम करता था। जो मुकदमा थाना कोतवाली जनपद बरेली में दर्ज है, उसमें भी महिला पुलिसकर्मी से 30 लाख रुपये की धोखाधड़ी की।
अपने जानने वाले लखनऊ के व्यक्ति से बातचीत करके महिला पुलिसकर्मियों के आधार कार्ड और पेन कार्ड लेकर बैंक से लोन भी कराता था। आरोपी राजन वर्मा लखमीपुर खीरी का रहने वाला है। महिला पुलिसकर्मियों को अपने जाल में फंसाकर उनसे संबंध बनाकर उगाही करता था।
पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी से लखीमपुर के रहने वाले एक एसओजी के सिपाही ने नौकरी लगवाने के नाम पर रुपये ले लिए थे। यहीं से पुलिस के साथ उठना-बैठना शुरू हो गया। नौकरी न लगने के कारण वह पुलिसकर्मियों के साथ रहने लगा और उनका रहन-सहन सीख गया। वर्दी कैसे पहनी जाती है, कैसे सेल्यूट किया जाता है, कैसे शस्त्र पकड़े जाते हैं, इन सभी बातों को पुलिस के साथ रहते रहते पूरी जानकारी उसने जुटा ली। फिर एक महिला पुलिसकर्मियों को अपने प्रेमजाल में फंसाकर शादी कर ली। जब महिला पुलिसकर्मी को असलियत पता चली तो शादी टूट गई।
इसी तरह उसने फिर अन्य महिला पुलिसकर्मियों को अपना शिकार बनना शुरू कर दिया। वहीं बरेली की रहने वाली एक पीड़ित महिला सिपाही ने कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई, तब पुलिस इस आरोपी की तलाश में जुट गई। महिला सिपाही ने बताया कि प्लॉट के लिए लोन के कागज लेने पर फर्जी तरीके से राजन बर्मा ने एक गाड़ी निकली। जब उसके अकाउंट से पैसा काटने लगा, तब फर्जी सिपाही की पोल खुली।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments