आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि रात 12:39 बजे तक यानी गुरुवार, 19 सितंबर, 2024 , आज है द्वितीया तिथि का श्राद्ध
एक अभिनेत्री के चक्कर में नपे 3 आईपीएस अधिकारी

क्राइम

एक अभिनेत्री के चक्कर में नपे 3 आईपीएस अधिकारी

क्राइम //Maharashtra/Mumbai :

मुंबई की अभिनेत्री कादंबरी जेठवानी के खिलाफ इसी साल 2 फरवरी को एफआईआर दर्ज की गई थी। वहीं, अब इस मामले पर 3 आईपीएस अधिकारियों को निलबिंत कर दिया गया है।

आंध्र प्रदेश सरकार ने रविवार को अलग-अलग आदेश जारी कर तीन सीनियर आईपीएस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इसमें डीजी रैंक के एक अधिकारी भी शामिल हैं। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के इन अधिकारियों पर मुंबई की एक अभिनेत्री व मॉडल कादंबरी जेठवानी को उसके खिलाफ दर्ज मामले में उचित जांच के बिना जल्दबाजी में गिरफ्तार करने और परेशान करने में संलिप्तता का आरोप है। 
इन 3 आईपीएस अधिकारियों को किया निलंबित
एक सरकारी आदेश के मुताबिक, पूर्व खुफिया प्रमुख पी। सीताराम अंजनेयुलु (महानिदेशक रैंक) को निलंबित किया गया है। विजयवाड़ा के पूर्व पुलिस आयुक्त कांथी राणा टाटा (महानिरीक्षक रैंक) और तत्कालीन पुलिस उपायुक्त (विजयवाड़ा) विशाल गुन्नी (पुलिस अधीक्षक रैंक) को अभिनेत्री जेठवानी के उत्पीड़न में उनकी भूमिका का खुलासा होने के बाद निलंबित कर दिया गया है। 
पुलिस अधिकारियों ने अभिनेत्री को दी धमकी
अभिनेत्री कांदबरी ने आरोप लगाया कि पिछली सरकार के दौरान पुलिस अधिकारियों ने उन्हें धमकी दी थी कि अगर उन्होंने मुंबई में निगम के एक शीर्ष अधिकारी के खिलाफ दर्ज मामला वापस नहीं लिया तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। अभिनेत्री को इस साल की शुरुआत में पिछली वाईएसआर कांग्रेस सरकार के दौरान पार्टी के एक नेता को उस शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, जिसमें उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। 
अभिनेत्री को गिरफ्तार करने का आदेश
आरोप है कि तत्कालीन खुफिया प्रमुख ने दो अन्य अधिकारियों को अभिनेत्री को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया, हालांकि उस तारीख तक उनके खिलाफ कोई अपराध दर्ज नहीं हुआ था। सरकारी आदेश के मुताबिक, रिकॉर्ड के अनुसार अभिनेत्री कादंबरी जेठवानी के खिलाफ आईपीएस दो फरवरी को सुबह 6ः30 बजे दर्ज की गई थी, जबकि अंजनेयुलु ने प्राथमिकी दर्ज करने से पहले 31 जनवरी को ही कांथी राणा टाटा और विशाल गुन्नी को निर्देश दिए थे। 
दर्ज किया गया झूठा केस- अभिनेत्री 
अभिनेत्री ने हाल ही में कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया गया और उन्हें परेशान किया गया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments