आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
24 गेंदें.. 20 डॉट, 3 विकेट: ‘हिमाचल एक्सप्रेस’ का कहर

स्पोर्ट्स

24 गेंदें.. 20 डॉट, 3 विकेट: ‘हिमाचल एक्सप्रेस’ का कहर

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने महिला एशिया कप टी20 सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। रेणुका ने अपनी मीडियम पेस गेंदबाज से कहर बरपाते हुए 26 गेंदों में से 20 गेंदें डॉट फेंकी। हिमाचल प्रदेश से आने वाली रेणुका की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम को 80/8 स्कोर पर रोक दिया।

महिला एशिया कप में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। टूर्नामेंट में अजेय चल रही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 80 के स्कोर पर रोक दिया। इसमें तेज गेंदबाज रेणुका सिंह का अहम योगदान रहा, जिन्होंने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से विपक्षी टीम के 3 बल्लेबाजों को एक एक कर पवेलियन भेजा। हिमाचल प्रदेश में जन्मी रेणुका ने 24 गेंदें फेंकी जिसमें 20 गेंदों पर बांग्लादेश के बैटर्स रन नहीं बना सके। यही नहीं, रेणुका ने अपने 4 ओवर के कोटे में एक ओवर में मेडन भी फेंका।
बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में महिला एशिया कप टी20 के पहले सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने बांग्लादेशी कप्तान निगार सुल्ताना की टॉस जीतकर पहले बैटिंग के फैसले को गलत साबित किया। 
रेणुका ने बांग्लादेश के टॉप के 3 बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेजकर भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। बांग्लादेश ने 33 के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। ओपनर दिलारा अख्तर को उमा के हाथों कैच कराकर रेणुका ने भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद रेणुका ने इसके बाद इशमा तंजीम को 8 के निजी स्कोर पर कैच आउट कराया जबकि मुर्शिदा खातुम को आउट कर रेणुका ने अपना तीसरा शिकार पूरा किया।
विकेटों का लगाया अर्धशतक
रेणुका सिंह ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिए। उन्होंने 46 टी20 मैच में विकेटों की हाफ सेंचुरी पूरी की। इससे पहले रेणुका ने 45 मैचों में 47 टी20 विकेट चटकाए थे। उन्हें 50 विकेट के आंकड़े को छूने के लिए इस मैच में 3 विकेट की जरूरत थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments