आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी पर इजरायल का ताबड़तोड़ हमला, 2269 फलस्तीनियों की मौत

सेना

वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी पर इजरायल का ताबड़तोड़ हमला, 2269 फलस्तीनियों की मौत

सेना///Tel Aviv :

इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि आईएएफ ने हमास आतंकियों और उनके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए गाजा क्षेत्र में ताबड़तोड़ हमला किया। इस दौरान सैनिकों ने कई साक्ष्य इकट्ठा किए जो बंधकों का पता लगाने में सहायता करेंगे। 

इजरायल और हमास के बीच आठवें दिन भी जंग जारी है। सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने युद्ध का एलान कर दिया है। इसी कड़ी में वह गाजा क्षेत्र में ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। 

 

 इजरायल के हमले में 2269 फिलिस्तीनियों की मौत 
वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में इजरायल के हमले में 2,269 फिलिस्तीनी मारे गए, जबकि 9,814 लोग घायल हो गए। मरने वालों में गाजा के 2,215 लोग, जबकि घायलों में 8,714 लोग शामिल हैं। इजरायल के हमले में वेस्ट बैंक में 54 लोग मारे गए, जबकि 1100 घायल हो गए। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।
बंधकों का पता लगाने के लिए इकट्ठा किए साक्ष्य
इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि प्क्थ् ने हमास आतंकियों और उनके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए गाजा क्षेत्र में छापा मारा। इस दौरान सैनिकों ने कई साक्ष्य इकट्ठा किए। ये साक्ष्य बंधकों का पता लगाने में सहायता करेंगे।
आईडीएफ ने जारी किया वीडियो
इजरायल डिफेंस फोर्स के मुताबिक, आईडीएफ ने गाजा में हमास आतंकियों के ठिकानें और एंटी टैंक मिसाइल लॉन्चरों पर हमला करना जारी रखा है। उसने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें रॉकेट हमलों के जवाब में गाजा पट्टी पर हमास की चैकियों को निशाना बनाया गया है।
हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर किया हमला
हमास ने इजरायल पर सात अक्टूबर को हमला किया था, जिसके बाद इजरायल ने जंग का एलान कर दिया। आईडीएफ ने गाजा पट्टी में कई हवाई हमले किए हैं।  गाजा में इजरायल के हमले में अब तक 1800 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि छह हजार से ज्यादा लोग घायल हैं।

 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments