आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
गुजरात से यूपी 1300 किमी का सफरः एमपी में अतीक बोला- काहे का डर...! उदयपुर में बिना हथकड़ी पहने उतरा

क्राइम

गुजरात से यूपी 1300 किमी का सफरः एमपी में अतीक बोला- काहे का डर...! उदयपुर में बिना हथकड़ी पहने उतरा

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

अतीक अहमद को लेकर यूपी एसटीएफ की 30 लोगों की टीम रविवार शाम करीब 5ः45 बजे अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए निकली थी। वह लगभग 1300 किलोमीटर का सफर सड़क मार्ग से तय करेगा।

माफिया अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज ले जाते समय काफिला कुछ जगहों पर रोका गया। जबकि कई जगहों पर गाड़ियों की स्पीड कम की जा रही है। सोमवार सुबह करीब सात बजे से आसपास मध्य प्रदेश स्थित शिवपुरी पहुंचने से पहले काफिले को रोका गया था। अतीक अहमद को लघुषंका करने जाना था। इस वजह से काफिले को रोका गया। उस समय अतीक अहमद का काफिला शिवपुरी से 30 किमी पहले था। यहां बीच सड़क पर काफिला रोका गया और उसके बाद माफिया गाड़ी से निकला। हालांकि पूरे काफिले के साथ सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। जब मीडिया ने सवाल किया कि क्या आपको डर लग रहा है तो अतीक अहमद ने कहा, ‘काहे का डर...?’
दूर से ऐसे दिया जवाब
जब गाड़ी को रोका गया तो मीडिया को दूर रखा गया। लेकिन अतीक अहमद ने दूर से ही मीडिया के तीखे सवाल पर बेखौफ पलटवार किया। इससे पहले रविवार को अतीक अहमद ने आशंका जताई कि उसकी हत्या की जा सकती है। अहमद ने जेल के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘हत्या, हत्या.’’ जब पत्रकारों ने पूछा कि उन्हें पुलिस वैन में ले जाया जा रहा है, तो उन्हें डर क्यों लग रहा है, अहमद ने कहा, ‘मुझे इनका प्रोग्राम (कार्यक्रम) मालूम है... हत्या करना चाहते हैं.’ 
साबरमती से निकला माफिया
उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद को यूपी पुलिस अहमदाबाद की साबरमती जेल से रविवार शाम 5 बजकर 44 मिनट पर बाहर लेकर आई। यूपी एसटीएफ ने उसे वैन में बैठाया और 5ः45 बजे प्रयागराज के लिए रवाना हो गए। दो वैन में करीब 30 हथियारबंद जवान मौजूद हैं। जेल के बाहर अतीक ने मीडिया से कहा, ‘यह मेरी हत्या करना चाहते हैं।’
24 घंटे का है सफर
अतीक को प्रयागराज के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में 28 मार्च को पेश किया जाएगा। प्रयागराज लाने के दौरान अतीक एसटीएफ की वैन में करीब 1300 किलोमीटर का रास्ता तय करेगा। सफर 22 से 24 घंटे का है। पुलिस ने पहले रूट सार्वजनिक नहीं किया, लेकिन बाद में वे हिम्मतनगर-शामलाजी के रास्ते राजस्थान होते हुए प्रयागराज के लिए निकले। 
तीन मिनट के लिए उतरा अतीक
इस दौरान उदयपुर के एक पैट्रोल पंप पर काफिला रुका। पुलिसकर्मी और अतीक फ्रेश होने के लिए वैन से उतरे। इस दौरान अतीक को बिना हथकड़ी के देखा गया। काफिला शामलाजी में सिर्फ 3 मिनट के लिए रुका और फिर आगे निकल गया।
अतीक का 1300 किलोमीटर का सफर ऐसे समझें
एसटीएफ की टीम अहमदाबाद से शामलाजी पहुंची और करीब साढ़े तीन घंटे में 150 किलोमीटर का सफर पूरा कर इसने राजस्थान बॉर्डर में एंट्री की। राजस्थान में काफिला 130 किलोमीटर चलकर उदयपुर, यहां से 300 किलोमीटर कोटा फिर 200 किलोमीटर सफर कर टीम मध्यप्रदेश के शिवपुरी पहुंचेगी। शिवपुरी से टीम 100 किलोमीटर चलकर उत्तर प्रदेश के झांसी पहुंचेगी। झांसी से प्रयागराज की दूरी करीब 420 किलोमीटर है। 
मीडिया को चकमा देने पुलिस ने रास्ता बदला
अतीक अहमद को ले जा रही उत्तर प्रदेश पुलिस ने मीडिया के काफिले को सड़क पर देखकर रास्ता बदल दिया। मीडिया को चकमा देने के लिए अहमदाबाद पुलिस ने यूपी एसटीएफ की वैन को शाही बाग अंडरपास से यू-टर्न लेकर नरोडा-चिलोदा रोड से शामलाजी की तरफ मोड़ दिया। शाही बाग अंडरपास से कुछ दूर ही अहमदाबाद पुलिस ने मीडिया की कई गाड़ियों को आगे बढ़ने से रोक दिया था। 
अतीक अहमद को किस मामले में प्रयागराज ले जाया जा रहा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अतीक ने 2006 में उमेश पाल को गन पॉइंट पर अगवा कर लिया था। उमेश ने 2007 में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया था। इस केस में प्रयागराज की स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट 28 मार्च को फैसला सुनाएगी। इसी केस में आरोपी अतीक को कोर्ट में पेश करने के लिए यूपी एसटीएफ उसे प्रयागराज ले जा रही है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments