तिरुपति मंदिर प्रसादम में बीफ टैलो, सूअर की चर्बी और मछली के तेल” इस्तेमाल किया गया..रिपोर्ट में खुलासा आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि रात 12:39 बजे तक यानी गुरुवार, 19 सितंबर, 2024 , आज है द्वितीया तिथि का श्राद्ध
13 साल की बच्ची ने पीएम को बर्थ डे गिफ्ट में दिया वर्ल्ड रिकाॅर्ड

अजब-गजब

13 साल की बच्ची ने पीएम को बर्थ डे गिफ्ट में दिया वर्ल्ड रिकाॅर्ड

अजब-गजब//Tamil Nadu/Chennai :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में 13 साल की एक छात्रा ने बेहद ही खास तस्वीर बनाई है। पीएम मोदी मिलेट्स (मोटे अनाज) को बढ़ावा देते हैं। इसे देखते हुए छात्रा ने 800 किलोग्राम मिलेट्स का इस्तेमाल कर उनकी तस्वीर (पोट्रेट) बनाई है। बच्ची ने लगातार 12 घंटे काम कर तस्वीर तैयार की। इससे एक नया विश्व रिकार्ड बना है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में 13 साल की एक छात्रा ने बेहद ही खास तस्वीर बनाई है। पीएम मोदी मिलेट्स (मोटे अनाज) को बढ़ावा देते हैं। इसे देखते हुए छात्रा ने 800 किलोग्राम मिलेट्स का इस्तेमाल कर उनकी तस्वीर (पोट्रेट) बनाई है।
बच्ची ने लगातार 12 घंटे काम कर तस्वीर तैयार की। इससे एक नया विश्व रिकार्ड बना है। बच्ची का नाम प्रेस्ली शेकिनाह है। छात्रा ने 17 सितंबर को नरेन्द्र मोदी के जन्मतिथि पर सम्मान देते हुए यह तस्वीर बनाई है। शेकिनाह चेन्नई के कोलपक्कम इलाके में रहने वाले प्रताप सेल्वम और संकीरानी (मां) की बेटी है।
800 किलो बाजरे का किया इस्तेमाल
प्रेस्ली चेन्नई के एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ती है। शेकिनाह ने 800 किलो बाजरे का इस्तेमाल करके 600 वर्ग फीट में पीएम मोदी की एक बड़ी तस्वीर बनाई है।
कृति अपने रिकॉर्ड में किया दर्ज
उसने सुबह साढ़े आठ बजे काम शुरू किया और रात साढ़े आठ बजे इसे पूरा किया। यूनिको वर्ल्ड रिकार्ड ने प्रेस्ली की इस कृति को अपने रिकार्ड में दर्ज किया है। इसे छात्र उपलब्धि श्रेणी के तहत रजिस्टर्ड किया गया है। यूनिको वर्ल्ड रिकार्ड्स के निदेशक आर शिवरामन ने प्रेस्ली शेकिना को विश्व रिकार्ड प्रमाणपत्र और पदक से सम्मानित किया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments