आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
रायपुर में प्रियंका का हुआ अनोखा वेलकम, 2 किमी तक सड़क पर बिछाये 6 हज़ार किलो गुलाब, सोशल मीडिया पर जनता भड़की..!

राजनीति

रायपुर में प्रियंका का हुआ अनोखा वेलकम, 2 किमी तक सड़क पर बिछाये 6 हज़ार किलो गुलाब, सोशल मीडिया पर जनता भड़की..!

राजनीति//Chhattisgarh/Raipur :

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का तीन दिवसीय 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन (85th National Convention) का आज दूसरा दिन है। आज कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी रायपुर पहुंची। यहां कोंग्रेसियों ने प्रियंका का स्वागत अनोखे अंदाज़ में किया। रायपुर एयरपोर्ट से लगभग दो किलोमीटर तक प्रियंका गांधी के स्वागत के सड़क पर रेड कार्पेट की जगह गुलाब की पंखुड़ियों बिछाई गई थी।

जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी के स्वागत में दो किलोमीटर दूरी तक सड़क को सजाने के लिए करीब छह हजार किलोग्राम से अधिक गुलाब के फूलों का उपयोग किया गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। एक व्यक्ति विशेष के स्वागत के लिए इतनी बड़ी मात्रा में गुलाब के फूलो की बर्बादी देख सोशल मीडिया पर लोगों का पारा गर्म होता दिख रहा है। 

कुछ यूज़र्स कह रहे हैं की भारत जोड़ो यात्रा में भाई कहता है कि एक व्यक्ति को पूजना छोड़िये लेकिन यहाँ देखो, कांग्रेसियों को इसके अलावा कुछ नहीं आता।  वही दूसरी तरफ कुछ लोग गांधी परिवार की कमाई बता कर ये बताते नज़र आए कि इनके परिवार में कोई भी कमाता नहीं फिर इतनी अकूत संपत्ति आती कहा से है। 
एक यूज़र ने तो ये तक कह डाला की इन फूलों को भी शर्म आ रही होगी।  एक अन्य यूज़र ने प्रियका गांधी के इस तरह स्वागत पर उनकी आजतक की उपलब्धियां पूछीं , तो दूसरे यूजर ने कहा कि इनकी नाक अपनी दादी से मिलती है। 

बता दें कि इसके पहले कल शुरू हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी विशेष विमान से रायपुर हवाई अड्डे पहुंचे। दोनों नेताओं के पहुंचने पर रंग-बिरंगे वस्त्रों में आदिवासी लोक कलाकारों ने ढोल-नगाड़ों के बीच उनका भव्य स्वागत किया। कलाकारों ने दोनों नेताओं का स्वागत करने के लिए एक पारंपरिक नृत्य भी प्रस्तुत किया। छत्तीसगढ़,राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री,कांग्रेस महासचिव,छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख मोहन मरकाम और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे किंतु ऐसा स्वागत तो राहुल और सोनिया का भी नहीं हुआ था जैसा प्रियंका गांधी का हुआ।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments