आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
विश्व कप 2023:  भारत आने वाले पाक खिलाड़ियों के प्रवास के दौरान हर बात का फैसला लेंगे शहबाज़ शरीफ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भागीदारी पर फैसला करने के लिए प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने 14 सदस्यीय समिति का गठन किया

स्पोर्ट्स

विश्व कप 2023: भारत आने वाले पाक खिलाड़ियों के प्रवास के दौरान हर बात का फैसला लेंगे शहबाज़ शरीफ

स्पोर्ट्स///Islamabad :

इस्लामाबाद: इस साल भारत में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भागीदारी पर फैसला करने के लिए प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने शनिवार को विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की अध्यक्षता में 14 सदस्यीय समिति का गठन किया।

विदेश मंत्री की अध्यक्षता वाली समिति में आंतरिक मंत्री, कानून मंत्री, अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्री, सूचना और प्रसारण मंत्री, कश्मीर मामलों के सलाहकार, स्थापना सलाहकार, विदेश सचिव, पीएसपीएम और प्रतिनिधि शामिल हैं। गुप्त एजेंसियाँ और संवेदनशील विभाग शामिल है।

पाक मीडिया के अनुसार समिति को विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर विचार करने के लिए अधिकृत किया गया है।समिति भारत में एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान टीम की भागीदारी के संबंध में अपनी सिफारिशें पीएम शहबाज को सौंपेगी, जो फिर अंतिम निर्णय लेंगे।

बता दें कि इस समिति का गठन अक्टूबर-नवंबर में एकदिवसीय विश्व कप के लिए भारत की यात्रा के लिए आधिकारिक मंजूरी लेने के लिए पीसीबी द्वारा पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ और आंतरिक और विदेश मंत्रालय को पत्र लिखे जाने के कुछ दिनों बाद आया है। पत्र में, पीसीबी ने सरकार के साथ पाकिस्तान का कार्यक्रम साझा किया, जिसमें कहा गया है कि टीम अपने नौ लीग मैच पांच शहरों में खेलेगी, जिसमें 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ बड़ा मुकाबला भी शामिल है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान आखिरी बार 2016 टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने भारत आया था। आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 5अक्टूबर को शुरू होगा, जिसमें अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा, जो फाइनल की भी मेजबानी करेगा।टूर्नामेंट में 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान की भिड़ंत चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से होगी। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments