ईरान के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीते उदारवादी नेता मसूद पेजेश्कियान चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाने की संभावनाएं नहीं: सूत्र ओडिशा: 22 जुलाई से शुरू होगा विधानसभा सत्र, 25 जुलाई को पेश होगा बजट अमेरिका: विस्कॉन्सिन राज्य की रैली में बोले जो बाइडेन- राष्ट्रपति पद की दौड़ में बना रहूंगा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वितीया तिथि संपूर्ण दिवस यानी रविवार, 07 जुलाई 2024
'अशोभनीय और अनावश्यक ' ,दिग्विजय सिंह के भाई ने की राहुल गाँधी के हिन्दू वाले भाषण की कड़ी आलोचना 

राजनीति

'अशोभनीय और अनावश्यक ' ,दिग्विजय सिंह के भाई ने की राहुल गाँधी के हिन्दू वाले भाषण की कड़ी आलोचना 

राजनीति//Delhi/New Delhi :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई ने लोकसभा में विपक्ष के नेता द्वारा हिंदू समुदाय के बारे में की गई टिप्पणी के लिए राहुल गांधी की आलोचना की है।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में भाजपा पर सीधा हमला बोलते हुए सत्तारूढ़ दल के नेताओं पर लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने 'एक्स' पर अपने नवीनतम पोस्ट में कहा, "संसद में 'हिंदुओं' पर की गई टिप्पणी अशोभनीय और अनावश्यक है। जनता और देश से जुड़े मुद्दों को ही उठाना उचित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजग सांसदों से संसदीय नियमों का पालन करने और आचरण करने तथा वरिष्ठ सदस्यों से सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में सीखने के लिए कहा, एक दिन बाद सत्तारूढ़ गठबंधन ने राहुल गांधी पर 'सबसे गैरजिम्मेदाराना' भाषण देने का आरोप लगाया।<

/p>

राजग सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि विपक्ष इस बात से नाराज है कि पहली बार एक गैर कांग्रेसी नेता और वह भी 'चायवाला' लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बना है। सूत्रों ने बताया कि अपने मूल मूल का जिक्र करते हुए उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि इसके सदस्य प्रधानमंत्री हुआ करते थे और बाहर के लोगों को कम मान्यता देते थे।

संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी ने सांसदों से संसदीय मुद्दों का अध्ययन करने, संसद की कार्यवाही नियमित रूप से भाग लेने और अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित मामलों को प्रभावी ढंग से उठाने के लिए कहा। यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी ने राहुल गांधी के सोमवार के लोकसभा भाषण का जिक्र किया, रिजिजू ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई उल्लेख नहीं किया, लेकिन कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री बोलते हैं, तो संदेश सभी के लिए होता है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह का अपनी ही पार्टी की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने का इतिहास रहा है। कई मौकों पर, उन्होंने पार्टी के आधिकारिक रुख से खुद को अलग किया है और इन के कार्यों की खुले तौर पर निंदा की है। पिछले दिनों हुई एक उल्लेखनीय घटना में भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी करने के लिए इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा को उनकी फटकार शामिल है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments