आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
‘पीछे से हमला नहीं करता...पाकिस्तान को बता दिया था’: एयर स्ट्राइक पर बोले मोदी

राजनीति

‘पीछे से हमला नहीं करता...पाकिस्तान को बता दिया था’: एयर स्ट्राइक पर बोले मोदी

राजनीति//Karnataka/Bengaluru :

कर्नाटक के बागलकोट में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोदी पीछे से वार नही करता है। पीएम मोदी ने कहा, हमने पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में उनके आतंकी शिविर पर एयरस्ट्राइक की।

सोमवार को कर्नाटक के बागलकोट में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोदी पीछे से वार नही करता है। पीएम मोदी बालाकोट एयरस्ट्राइक को लेकर एक बड़ा खुलासा भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस एयर स्ट्राइक की सबसे पहली जानकारी मैं पाकिस्तान को देना चाहता था। मैंने कहा कि दुनिया को बताने से पहले पाकिस्तान को इस घटना की जानकारी दी जाए।
पुलवामा हमले के जवाब में हमला
लोकसभा चुनाव के बीच एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी ने बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र किया। सोमवार को कर्नाटक के बागलकोट में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोदी पीछे से वार नही करता है। पीएम मोदी ने कहा, हमने पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में उनके आतंकी शिविर पर एयरस्ट्राइक की।
पाकिस्तान को दी गई पहली जानकारी: पीएम मोदी 
इस जवाबी कार्रवाई के बाद भारतीय सेना मीडियाकर्मियों को इस बार में प्रेस कॉन्फेंस के जरिए जानकारी देने वाली थी मैंने कहा कि मैं पहले पाकिस्तान को टेलीफॉन करके इस स्ट्राइक के बार में सूचना दूंगा कि आज रात हमने एयरस्ट्राइक किया है। लेकिन पाकिस्तान वाले टेलीफॉन पर ही नहीं आते थे। तो मैंने कहा इंतजार करो। करीब रात 12 बजे पाकिस्तान अधिकारियों से बात हुई। इसके बाद मैंने दुनिया को बताया कि मैंने रात को एयरस्ट्राइक किया है। पाकिस्तान के छक्के छुड़वा दिए हैं। मोदी चीजों को छुपाने में विश्वास नहीं करता है और न ही पीछे से हमला करता है।
कब हुई बालाकोट स्ट्राइक? 
14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले के जवाब में भारतीय सेना ने बालाकोट में पाकिस्तान के आतंकी शिविर पर हमला किया था।
कांग्रेस ले रही पीएफआई का समर्थनः पीएम
वहीं, पीएम मोदी ने इस रैली में कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘10 साल पहले भारत बम धमाकों से त्रस्त था। आज ये बम धमाके बंद हो गए हैं और आतंकियों को भेजने वाले अब भूख से मर रहे हैं। हमने देश में हिंसा करने वाले पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया। उनके बड़े लोग अब जेल में सड़ रहे हैं। वोट के लिए कांग्रेस केरल में उनका समर्थन ले रही है। ऐसे लोगों से आप अपनी भलाई की उम्मीद नहीं कर सकते।’
संपत्ति बंटवारे को लेकर पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला
वहीं, पीएम मोदी ने संपत्ति के बंटवारे को लेकर राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, ‘कांग्रेस युवराज की बुरी नजर आपकी व्यक्तिगत संपत्ति पर है जो आपने कड़ी मेहनत से अर्जित की है। वे कहते हैं कि वे आपकी संपत्ति का एक्स रे कराएंगे। वे देश में विरासत कर लगाने की योजना बना रहे हैं। इसका मतलब है कि वे आपकी बनाई हुई संपत्ति का आधा हिस्सा ले लेंगे।’

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments