आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
'बाहर मुँह खोला तो झूठे मामलों में फंसा दूंगा ' हेड  कांस्टेबल ने रेप के बाद महिला को दी धमकी 

बाड़मेर जिले में खाकी शर्मसार : हेड कांस्‍टेबल द्वारा महिला से बलात्कार

क्राइम

'बाहर मुँह खोला तो झूठे मामलों में फंसा दूंगा ' हेड  कांस्टेबल ने रेप के बाद महिला को दी धमकी 

क्राइम //Rajasthan/Bikaner :

बीकानेर के खाजूवाला में दलित छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्‍या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि सरहदी जिले में बाड़मेर से खाकी को शर्मसार करने की घटना सामने आई है। बाड़मेर में एक हेड कांस्‍टेबल पर महिला से बलात्कार करने का आरोप लगा है। पीड़िता ने एसपी को इस मामले में कम्पलेन दी थी। मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए आरोपी हेड कांस्‍टेबल के विरूद्ध गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। अभी आरोपी हेड कांस्‍टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

राजस्‍थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले में खाकी को शर्मसार करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि हेड कांस्टेबल ने पीड़िता पर पुलिस का रौब दिखाया और फिर महिला को जबरन शराब पिलाई। इसके बाद महिला को दरिंदगी का शिकार बनाया। महिला ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी ने उन्‍हें थाने में बंद करने की भी धमकी दी थी। पीड़िता के परिवाद पर पुलिस अधीक्षक ने हेड कांस्टेबल के विरूद्ध बलात्कार सहित गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर जांच  सीओ  बालोतरा को सौंपी है। वहीं, आरोपी हेड-कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है।

सिवाना थानाधिकारी नाथू सिंह ने बताया कि पीड़िता ने बाड़मेर पुलिस अधीक्षक को परिवाद सौंपकर बताया कि सिवाना में चालानी गार्ड में पदस्थापित हेड कांस्टेबल जीवाराम ने एक दुकान में उनके साथ बलात्कार किया। पुलिस अधीक्षक को सौंपे परिवाद में पीड़िता ने बताया कि 20 जून को रात 10 बजे सिवाना में वह दुकान पर दही लेने गई थीं। इस दौरान हेड कांस्टेबल जीवाराम ने उन्‍हें दुकान के अंदर बुलाया और दुकान का शटर नीचे कर दिया। उसके बाद डरा धमका कर उन्‍हें जबरन शराब पिलाई और बलात्कार किया। पीड़िता ने बताया कि 4-5 घंटे बाद उन्‍हें दुकान से रात के अंधेरे में बाहर निकाला गया।

पीड़िता ने आरोपी पर धमकाने का भी आरोप लगाया है। दुष्‍कर्म पीड़िता ने बताया कि हेड कांस्‍टेबल जीवाराम ने उन्‍हें धमकाते हुए कि यदि इसके बारे में किसी को बताया तो उनके परिवार को झूठे मुद्दे में फंसा दिया जाएगा। पीड़िता द्वारा पुलिस अधीक्षक के सामने पेश होने के बाद उनके निर्देश पर थाना थाना पुलिस ने आरोपी हेड कांस्टेबल के विरूद्ध बलात्कार का मामला दर्ज कर पूरे मुद्दे की जांच प्रारम्भ कर दी है। सिवाना थानाधिकारी नाथू सिंह ने बताया कि इस पूरे मुद्दे की जांच बालोतरा सीओ नीरज शर्मा द्वारा की जा रही है। अभी पुलिस अधीक्षक ने हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है और पीड़िता का मेडिकल करवाकर आगे की जांच की जाएगी।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments